भगोड़े नीरव को जेल या बेल, फैसला आज


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/06/2019 08:36 AM
33 Views

New Delhi. भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत के मामले पर कोर्ट बुधवार को फैसला सुनाएगी। इस मामले की सुनवाई मंगलवार को लंदन के रॉयल कोर्ट्स आफ जस्टिस में पूरी हो गयी थी। इससे पहले लगातार तीन बार वेस्टमिंस्टर कोर्ट में नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। 19 मार्च को घोटाले के इस आरोपी को स्कॉटलैंड यार्ड में गिरफ्तार किए जाने के बाद भारतीय एजेंसियां लगाता उसके प्रत्यपर्ण के प्रयास कर रही हैं। 

Fugitive Neerav would be convicted of jail or bail, dissension would be taken today
मंगलवार को नीरज की जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान उसके वकील क्लेयर मोंटगोमेरी ने नीरव ओर उसके भाई के बीच हुए आदान प्रदान के ई मेल पढ़ कर सुनाए। 
वकील ने कोर्ट में दलील दी कि ईमेल से स्पष्ट है कि गवाहों से किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गयी है। 
वकील ने कोर्ट में यह भी सफाई दी कि नीरव को जमानत मिलती है तो वह स्वयं को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से टैग कर लेंगे जिसके जरिए उन्हें ट्रैक करना आसान होगा। 
यही नही जब नीरव के प्रत्यपर्ण का मामला शुरू हो गया है तो ऐसे में वह कही भाग भी नहीं सकते। 
नीरव के बेटे और बेटी इंग्लैंड में यूनिवर्सिटी खोल रहे हैं जिसके चलते उनका आना जाना लगा रहेगा। 
कोर्ट में भारत सरकार का पक्ष रख रहे क्राउन प्रॉसेक्यूशन सर्विस ने कहा कि नीरव के वकील के तर्क पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उस पर फर्जीवाड़ा और आपराधिक कृत्य के आरोप है। 
दोनों वकीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि यह असुरक्षित उधारी का मामला है इसे तय समय सीमा में निपटाना जरूरी है। 
भारत सरकार के वकील की ओर से दलील दी गयी कि नीरव पर बेहद गंभीर आरोप हैं। जब उनके प्रत्यपर्ण पर सुनवाई चल रही है इन हालातों में उन्हें जमानत देने से मामला बिगड़ सकता है। 

Fugitive Neerav would be convicted of jail or bail, dissension would be taken today
कोर्ट ने कहा कि नीरव के पास अच्छे वकीलों की टीम है ऐसे में उन्हें प्रत्यपर्ण से बचाया भी जा सकता है। 
यदि उनके प्रत्यपर्ण में सफलता मिलती है तो उसे दोबारा गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें कि नीरव मोदी अपने पैसे के बल पर इस मामले से बच निकलने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। 
यही वजह है कि जमानत के लिए उनकी नगद पेशकश पांच लाख पाउंड से बढ़ कर 20 लाख पाउंड तक पहुंच चुकी है। 
मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद रॉयल कोर्ट्स आफ जस्टिस ने नीरव मोदी की जमानत पर अपना फैसला सुनाने के लिए बुधवार को दस बजे का समय नियत किया था। उसे कोर्ट जेल में ही रखती है या फिर जमानत देती है यह आज स्पष्ट हो जाएगा। 

यह भी पढ़े...वायु चक्रवाती तूफान गुजरात में दे सकता है दस्तक, हाईअलर्ट जारी

 

 

Web Title: Fugitive Neerav would be convicted of jail or bail, dissension would be taken today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया