बिहार के इन 136 बीएड कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द


ABHIMANYU VERMA 12/06/2019 08:38 AM
63 Views

Patna. बिहार में 136 बीएड कॉलेजों पर मान्यता रद्द होने की तलवार लटक रही है। प्रदेश के राज्यपाल ने इन कॉलेजों को कड़ा रख अपनाया है। इस मामले में राजभवन ने प्रदेश सरकार को सभी 136 बीएड कॉलेजों की मान्यता रद्द करने का निर्देश दिया है। इससे यह तय हो गया है कि एनसीटीई के मानक पर खरा नहीं उतरने वाले कॉलेजों पर गाज गिरेगी। 

Bihar

जानकारी के मुताबिक एनसीटीई ने हाल ही में बिहार के करीब 300 बीएड कॉलेजों की जांच की थी। एनसीटीई के दिशा-निर्देशों और मानकों पर खरा नहीं उतर पाने वाले बीएड कॉलेजों से जरूरी कागजात और प्रमाणिक दस्तावेज मांगे गए थे। लेकिन जांच के बाद 136 बीएड कॉलेजों ने दस्‍तावेज जमा नहीं कराया था। 

वहीं, एनसीटीई ने इस मामले में राजभवन को पत्र लिखकर अवगत कराया था। जिसके बाद राजभवन ने सख्ती दिखाते हुए बिहार सरकार के शिक्षा विभाग को इन कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

Web Title: Bihar's Governor ordered Nitish Kumar to cancel the recognition of 136 BEd colleges ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया