मुख्य समाचार
 

इन कारणों से हुई फतेहवीर की मौत, रिपोर्ट में हुआ सच का खुलासा


NAZO ALI SHEIKH 12/06/2019 09:47:55
63 Views

New Delhi. मासूम फतेहवीर सिंह की मौत बोरवेल में तड़प-तड़प कर हुई है। जब वह बोरवेल में गिरा तो उसके साथ रेत की बोरी भी थी। मुंह में रेत होने के कारण वह सांस नहीं ले पाया जिस कारण दम घुटने से उसकी मौत हो गई। उसके मुंह के अंदर से रेत और बोरी के अंश मिले हैं। 

12-06-2019094954Fatehveersde1

बता दें कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्चे की मौत तीन से चार दिन पहले ही हो चुकी थी। उसका शरीर सड़ना शुरु हो गया था। यह खुलासा पीजीआई चंडीगढ़ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है। फतेहवीर का पोस्टमार्टम करने वाले पीजीआई के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. वाईएस बंसल व असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सेनथिल ने बताया कि जब बच्चे को लाया गया तो न उसकी पल्स चल रही थी ना ही उसकी सांस चल रही थी।

धड़कन भी बंद थी। मंगलवार को करीब सवा ग्यारह बजे उसका पोस्टमार्टम पूरा हुआ। डॉक्टरों के मुताबिक मौत की एक वजह नहीं है, बल्कि कई सारे फैक्टर की वजहों से उसने दम तोड़ा है। पहली वजह, फतेहवीर को पर्याप्त ऑक्सीजन न मिलना। मेडिकल की भाषा में इसे हाइपोक्सिया कहते हैं। बोरवेल के अंदर पहले से ही घुटन की स्थिति बनी हुई थी। 

दूसरा, मुंह के ऊपर रेत होने के कारण उसे सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। तीसरा, तापमान अधिक होने और खाने-पीने का सामान नहीं मिलने से उसे डिहाइड्रेशन भी हुआ। उसके हाथ में रेस्क्यू के निशान मिले हैं। जिससे पता चलता है कि उसे बचाने की कोशिश हुई है। शरीर के अंदर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं है।

  इन कारणों से हुई मौत

1- पर्याप्त आक्सीजन न मिलना
2- मुंह में रेत होने के कारण सांस न ले पाना
3- बोरवेल के अंदर घुटन की स्थिति का बनना
4- तापमान अधिक होने व पानी नहीं मिलने से डिहाइड्रेशन होना
5- तड़प-तड़प कर हुई मासूम की मौत

Web Title: Fatehveer s death had already happened three days ago, revealing many things in the report ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया