मुख्य समाचार
 

मेट्रो रूट पर नहीं चलेंगे ई रिक्शा, ऑटो-टैम्पों और सिटी बस 


GAURAV SHUKLA 12/06/2019 10:19:23
55 Views

Lucknow. राजधानी को जाम से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक नई कवायद शुरु की गयी है। शुरू की गयी इस नई कवायद में ऑटो-टैम्पों के 44 रुटों को बदलने का फैसला किया गया है। इसी के साथ शहर के 28 प्रमुख मार्गों पर बिना परमिट के उड़ान भर रहे ई रिक्शा का संचालन भी पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाएगा। मंगलवार को लखनऊ जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यातायात विभाग की ओर से प्रस्तावित रूट का खाका प्रस्तुत किया गया। 

12-06-2019102135erikshawauto1
बैठक में मेट्रो रूट पर ऑटो-टैम्पों और सिटी बस का संचालन बंद करने और उस उसे दूसरे रूट पर शिफ्ट करने का परमिट जारी करने तथा नए रूटों के सत्यापन के लिए भौतिक सत्यापन के तीन दिन में करने को कहा गया है। सत्यापन रिपोर्ट को अंतिम मंजूरी मिलने के बाद 15 जून के बाद प्रस्तावित आएटीए की बैठक के इसे प्रस्तुत किया जाएगा। फिर मंजूरी मिलते ही इसे लागू किया जाएगा। बैठक में डीएम ने इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की सुस्त रफ्तार को लेकर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जिन चौराहों पर यह प्रभावी है वहां नियम तोड़ने वालों के खिलाफ चेतावनी एसएमएस तीन दिन के भीतर जारी करने का काम शुरु करें। 

Web Title: e rikshaw auto taxi and city bus ban on metro route ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया