मुख्य समाचार
सोनभद्र: सीएम के दौरे को पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

क्या हार्दिक पांड्या को रोक पाना है मुश्किल?


ANKUR SHARMA 12/06/2019 11:57:13
43 Views

Mumbai. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कई विशेषज्ञों और पंडितों ने भारतीय क्रिकेट में अगली आने वाली एक बड़ी चीज माना है। उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली से भारतीय टीम में अपनी साख साबित की है। वह अपने दम पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को विफल कर सकते हैं। वह बिल्कुल भी नहीं डरते और कोई मौका नहीं छोड़ते गेंदबाजों पर आक्रमण करने का फिर चाहे वो उनकी फेस की हुई पहली बाल ही क्यूं न हो। 

12-06-2019121701Isitreallyd1

उन्होंने टीम के लिए कुछ ही समय में एक फिनिशर की भूमिका निभाई है और कई बार भारत को सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करने में मदद की है। उनकी क्षमताओं ने पहले ही कई लोगों को एक उचित फिनिशर के रूप में माना है और यह भी माना जा रहा है कि वह आगे जाकर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की भूमिका निभा सकते हैं, जो पिछले एक दशक में दुनिया में सीमित ओवरों के प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर रहे हैं।

इन्हीं सब को देखते पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने हार्दिक पंड्या की तुलना दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर के 1999 विश्व कप के प्रदर्शन से की है। उन्होंने कहा कि इस भारतीय ऑलराउंडर के पास बड़े शॉट खेलने की ऐसी काबिलियत है जिसका विरोधी कप्तानों के पास कोई जवाब नहीं है, वह एक ऐसे बल्लेबाज हो सकते है जो मैच को 5-6 ओवरों के दायरें में बदल सकता है।

पंड्या ने आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में 27 गेंदों में 48 रन की पारी खेली थी और भारत ने यह मैच 36 रन से जीता था। वॉ ने कहा, ‘हार्दिक की पारी विरोधी टीमों को चौंका देगी। यह खिलाड़ी 1999 विश्व कप में खेलने वाले क्लूजनर के बराबर हो सकता है। ज्यादातर खिलाड़ी अपनी पारी के आखिर में जैसी बल्लेबाजी करते हैं वह उस तरीके से अपनी पारी शुरू करने की क्षमता रखते हैं। उसके बड़े शॉट का बचाव करना विरोधी कप्तानों के लिए मुश्किल होगा।’

पंड्या ने चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से धमाकेदार पारी खेली जिसने वॉ को 1999 के विश्व कप में बांये हाथ के क्लूजनर के आतिशी खेल की याद दिला दी। इंग्लैंड में 20 साल पहले हुए विश्व कप में क्लूजनर मैन ऑफ द सीरीज बने थे। उन्होंने 122.17 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए थे जो टी-20 दौर के पहले अभूतपूर्व था।
 

Web Title: Is it really difficult to stop Hardik Pandya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया