मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

एनआईए ने कोयंबटूर में 7 जगहों पर की छापेमारी, एक आईएस मॉड्यूल आतंकी गिरफ्तार


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/06/2019 14:33:49
18 Views

New Delhi. खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल की तलाश में राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने तमिलनाडु के सात स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान एनआईए के हाथ एक मॉड्यूल का सरगना लगा है। मोहम्मद हजहरूद्दीन नाम का यह आतंकी ईस्टर के दिन श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाकों के आरोपी हजरान हाशिम से प्रभावित बताया जा रहा है। 

12-06-2019144422NIAraided7p1

मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए ने तमिलनाडु के कोयमबटूर के सा​त स्थानों पर छापेमारी की। 
इस दौरान सुरक्षा एजेंसी ने आईएसआईएस के एक माड्यूल के सरगना मोहम्मद अजहरुद्दीन नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया है। 

यह आतंकी फेसबुक के जरिए श्रीलंका ब्लास्ट के आरोपी हाशिम के संपर्क में था। दोनों आतंकियों के बीच अक्सर बातचीत भी होती रहती थी। एनआईए ने उसे उसके घर से गिरफ्तार किया है। अजहरुद्दीन की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां इस बात की गहन जांच कर रही है कि केरल में मौजूद इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल का श्रीलंका के हमले में तो हाथ नहीं था। 

आईएस से सहानुभूति रखने वाले कई लोगों को हिरासत में लेकर सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर चुकी हैं।केरल के आईएस मॉड्यूलरों से श्रीलंका हमले आरोपी आतंकी आदिल के पोस्ट शेयर किए थे। बता दें कि आदिल 'डिड यू नो' नाम से एक फेसबुक अकाउंट चलाता था। 

इस पेज पर वह इस्लाम के इतिहास से जुड़े पोस्ट शेयर करता था। जिसके जरिए आईएस अपनी हरकतों के औचित्य को साबित करने का काम करता था। एक रिपोर्ट में यह बात भी सामने आयी है कि श्रीलंका हमले का मास्टरमाइंड जहरान हाशिम बीते तीन सालों केरल और तमिलनाडु के आईएस मॉड्यूरों के संपर्क में था।

एनआईए ने मोहम्मद आशिक, इस्माइल, शम्सुद्दीन, जफर सादिक अली और शाहुल हमीद को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि एनआईए ने हाशिम की तलाश में छापे मारे हैं।

यह भी पढ़े...प्याज के भाव की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने बंद की सब्सिडी

Web Title: NIA raided 7 places in Coimbatore, arrested an IS module terror suspect ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया