मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

ऋषभ पंत इंग्लैंड रवाना, चोटिल धवन की जगह वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका


ANKUR SHARMA 12/06/2019 16:54:31
38 Views

New Delhi. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विकल्प के तौर इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। बीसीसीआई ने पंत को इंग्लैंड जाने के लिए हरी झंडी दे दी है। पंत  टीम इंडिया से जुड़ने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। वहीं चोट के कारण धवन इंग्लैंड में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे।

यह बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए जब टीम चुनी गई थी, तब पंत को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया था और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को चुना था। हालांकि पंत का टीम में चयनित होना अभी भी प्रतीक्षा में है, क्योंकि धवन पर अंतिम फैसला लेने के बाद ही पंत को मौका मिलने की संभावना बनेगी। खबरों के मुताबिक, भारतीय टीम मैनेजमेंट धवन की चोट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट ICC टेक्निकल टीम को सौंपेगी तभी इसके बाद रिप्लेसमेंट का अनुरोध किया जाएगा।

ऋषभ पंत बुधवार को ही नॉटिंघम पहुंचेंगे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले यहां पहुंच रहे हैं, लेकिन जब तक टीम प्रबंधन धवन की बाकी टूर्नामेंट में उपलब्धता को लेकर अंतिम फैसला नहीं करते तब तक पंत को उनके बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है।

12-06-2019173217RishabhPantl1

ऋषभ पंत का टीम इंडिया से रिकॉड भले ही खराब रहा हो, लेकिन उन्होंने इस बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से उम्दा प्रर्दशन करते हुए अपने आप को टीम में सुनिश्चित होने के लिए पक्का दावेेदार बनाया है। पंत ने पिछले एक साल में प्रभावशाली प्रर्दशन किया है और पूर्व खिलाड़ियो का भी यही मानना है कि धवन के फिट न होने पे उनकी जगह पंत को टीम में लिया जाना चाहिए।

धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और इस कारण वह तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे। धवन अभी फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे और उनके चोट पर नजर रखी जाएंगी, जिसके चलते टीम प्रबंधन का फैसला होगा। 

 

Web Title: Rishabh Pant leaves for England, can be replaced for injured Dhawan in world cup ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया