मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

धार्मिक नहीं रोमांच से भी भरपूर है हरिद्वार


ANKUR SHARMA 12/06/2019 18:42:10
42 Views

Uttar Pradesh. हरिद्वार यानी देवो की नगरी का नाम तो आप सभी ने सुना होगा। यह नाम सुनते ही जेहन में धार्मिक नगर का ख्‍याल आ जाता होगा। देवो से मशहूर इस नगरी में कई सारी ऐसी जगहें हैं, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं। साथ ही आपकी यात्रा को और भी ज्‍यादा रोचक और रोमांचक बना देती हैं। तो अगर इस बार आप हरिद्वार का ट्रिप प्‍लान करें तो इन जगहों को एक्‍सप्‍लोर करना न भूलें।

राजाजी नैशनल पार्क

12-06-2019185153Thoughreligio1

राजाजी नैशनल पार्क को टाइगर रिजर्व के नाम से भी जाना जाता है। इसे स्‍वतंत्रता सेनानी श्री सी राजगोपालाचारी को समर्पित किया गया है। बता दें कि यहां पर आपको वन्‍यजीवों की बेहतरीन श्रृंखला देखने को मिलेगी। यहां पर आपको टाइगर के अलावा भालू और 315 तरह के पक्षियों को देखने का मौका मिलेगा।

झिलमिल कंजर्वेशन रिजर्व 

12-06-2019185251Thoughreligio2

यह रिजर्व राजाजी नैशनल पार्क से कुछ ही दूरी पर स्थित एक खूबसूरत वेटलैंड है। इसे स्‍वैंप डियर यानी कि बारहसिंगा का घर भी कहा जाता है। यहां पर हिरनों की पांच प्रजातियां पाई जाती है।

भारत माता मंदिर

12-06-2019185338Thoughreligio3

यह मंदिर बेहद अनोखा है। इसका निर्माण स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि ने किया था। यह मंदिर बहुमंजिला है। यहां आपको भारत के शूर वीरों की तस्‍वीरों के जरिए उनके योगदान के बारे में जानने का मौका मिलेगा। इसके अलावा अलग-अलग मंजिलों पर भारत के इतिहास, धर्म, स्‍त्री शक्ति, प्रकृति प्रेम सहित अन्‍य रूपों को चित्रों और मूर्तियों के जरिए देखने और समझने का मौका मिलेगा। 

Web Title: Though religious but Haridwar is also filled with adventure ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया