राजधानी में मंहगा हुआ आटो का सफर, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/06/2019 10:22 AM
83 Views

New Delhi. देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी सरकार ने बुधवार को आटो किराए में वृद्धि को मंजूरी दे दी है। इसके लिए ​अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है। इस वृद्धि के बाद मौजूदा किराए में 18.75 प्रतिशत का इजाफा होगा। राज्य सरकार के इस फैसले से राजधानी में चलने वाले 90000 आटो रिक्शा मालिकों और चालकों को फायदा पहुंचेगा। 

The Journey of auto will be costly in Capital, State Government Notification issued
इस संबंध में ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए राज्य के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपना प्रमुख वादा पूरा किया। 
परिवहन विभाग ने आटो रिक्शा किराया संशोधन की अधिसूचना जारी कर दी है। इस संशोधन के बाद भी अन्य महानगरों की तुलना में दिल्ली में आटो किराया कम रहेगा। 
परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक आटो रिक्शा चालक मीटर में जरूरी बदलाव कर संशोधित दर ले सकेंगे। 
दिल्ली में चलने वाले पंजीकृत 90000 आटो के मीटरों को संसोधन करने में डेढ़ महीने का समय लगेगा। 
नई दरों के अनुसार पहले डेढ किलोमीटर के लिए तो निर्धारित 25 रुपए ही लगेंगे।

The Journey of auto will be costly in Capital, State Government Notification issued

अभी तक 2 किलोमीटर के लिए 25 रुपए लगते थे। प्रति किलोमीटर दरों में भी संशोधन किया गया है। जिसके अनुसार पहले 1.5 किलोमीटर के बाद मीटर डाउन करने पर 8 रुपए प्रति किलोमीटर के बजाए 9 रुपए प्र​ति किलोमीटर का किराया चुकाना होगा। 
यही नहीं पहली बार अधिसूचना में प्रतीक्षा शुल्क 0.75 रुपया प्रति मिनट लगाये जाने की बात कही गयी है। वहीं सामान के लिए 7.50 रुपए का शुल्क भी देना होगा। 
संशोधित किराये की अधिसूचना परिवहन विभाग ने राज्य परिवहन प्राधिकरण को भेज दी है। 

यह भी पढ़े...खरीदारों से धोखाधड़ी करके देश से भाग रहा था बिल्डर मोंटी चड्ढ़ा, गिरफ्तार

 

 

 

Web Title: The Journey of auto will be costly in Capital, State Government Notification issued ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया