मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

गुजरात में आफत से पहले आयी राहत की खबर, 'वायु' ने बदला रास्ता


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/06/2019 10:59 AM
37 Views

New Delhi. गुजरात में 'वायु' की आफत से पहले ही राहत भरी खबर मौसम विभाग से आयी है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात का रास्ता बदल गया है। अब यह गुजरात तट से टकराने के बजाए उसे छूता हुआ गुजर जाएगा। इस दौरान तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी और बारिश भी होगी। 

News of relief in Gujarat before the tragedy,
मालूम हो कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान 'वायु' गुरूवार दोपहर को गुजरात के तटीय इलाकों से टकराने वाला था। 
जिसे लेकर राज्य और केन्द्र सरकारों ने व्यापक स्तर पर तैयरियां की थी। तूफान से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए सरकारें हर संभव प्रयास कर रही थी। 
राज्य और केंद्र सरकार की तैयारियों के बीच गुरूवार सुबह मौसम विभाग से राहत भरी खबर आयी है। 
भारतीय मौसम विभाग, अहमदाबाद की वैज्ञानिक मनोरमा मोहंती के मुताबिक चक्रवाती तूफान 'वायु' गुजरात के तट से नहीं टकराएगा। 
यह चक्रवात वेरावल, पोरबंदर, द्वारका के नजदीक से होकर गुजरेगा। तटीय इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलेंगी।
राज्य में तूफान से निपटने की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही थी। 
एनडीआरएफ की 52 टुकड़ियों के साथ साथ तीनों सेनाएं भी अलर्ट पर थी। निचले इलाकों से लाखों की संख्या में लोगों को निकाल कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर बने शिविरों में पहुंचाया गया था। 
तूफान के दिशा बदलने की खबर से सभी को राहत पहुंची है। तूफान के दिशा बदलने का यह आशय बिल्कुल नहीं हैं कि आफत पूरी तरह से टल गयी है। 
तटों को छूकर निकलने का भी व्यापक प्रभाव तटीय इलाकों में देखने को मिलेगा। तेज हवाओं के साथ बारिश की मार लोगों को झेलनी पड़ सकती है। जिसे देखते हुए राहत और बचाव दल पूरी तरह से चौकन्ना है। 

यह भी पढ़े...कुछ ही घंटों में 'वायु' देगा गुजरात तट पर दस्तक, जानिए क्या की गयी हैं तैयारियां

 

 

Web Title: News of relief in Gujarat before the tragedy, 'Vayu' changed the way ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया