मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

वायु सेना का बयान: एनएन-32 पर सवार सभी 13 की हुई मौत  


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/06/2019 14:06:12
31 Views

New Delhi. लापता हुए भारतीय वायुसेना के एएन-32 एयरक्राफ्ट का मलवा दिखने के बाद वायु सेना की ओर से बड़ा बयान सामने आया है। गुरूवार को जारी इस बयान में वायुसेना ने कहा है कि विमान पर सवार सभी 13 लोगों की मौत हो गयी है।

वायुसेना के अधिकारिक ​ट्विटर पर जानकारी साझा की है कि सर्च टीम मलबे के पास पहुंची, लेकिन वहां विमान पर सवार 13 लोगों में से किसी के शव का कोई सुराग नहीं लगा है। मालूम हो कि बीती 3 जून को भारतीय वायुसेना का एएन-32 एयरक्राफ्ट असम के जोरहाट से उड़ान भरने के 35 मिनट बाद लापता हो गया था। 

13-06-2019140859AirForcesst1

इस विमान पर चालक दल के आठ सदस्यों को मिला कर कुल 13 लोग सवार थे। अरूणाचल प्रदेश के मेचुका में एडवांस लैंडिंग ग्राउंड जाते समय लापता हुए इस विमान की खोज में सेना और एयरफोर्स का कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आठ दिन बाद इस विमान का मलवा दिखाई देने की सूचना मिली।

अरूणाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी नक्शे के मुताबिक 12000 फिट की ऊंचाई पर विमान का मलवा पड़ा मिला। भारतीय वायुसेना की ओर से बताया गया कि लापता विमान के बाकी मलबे को तलाशने के लिए बुधवार को भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा। बुधवार सुबह ही अपने गरुड़ कमांडो और वायुसेना के सैनिकों को मलबे वाली जगह पर उतारकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मलवे वाले स्थान पर मंगलवार शाम को ही सेना ने चीता और एडवांस लाइट हेलीकाप्टर उतारने का प्रयास किया। घने जंगलों के कारण सेना को इस प्रयास में सफलता नहीं मिल सकी। 

वायुसेना के मुताबिक विमान के मलबे वाले इलाके में विमान पर सवार किसी भी व्यक्ति के संबंध में कोई सुराग नहीं मिला है। इसके बाद वायु सेना ने विमान पर सवार सभी 13 लोगों की मौत होने की घाषणा की है। 

यह भी पढ़े...जम्मू कश्मीर के राज्यपाल का बड़ा बयान,अनुच्छेद 370 और 35ए पर न करें फिक्र

Web Title: Air Force's statement: All 13 killed in NN-32 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया