मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

अमेरिका ने अपनाया बीजेपी का चुनावी नारा,कहा मोदी है तो मुमकिन है


RAGHVENDRA CHAURASIA 13/06/2019 14:05 PM
27 Views

Washington.अब भाजपा के नारे को अमेरिका ने भी अपना लिया है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा मोदी है तो मुमकिन है। विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने पीएम मोदी व विदेश मंत्री एस जयशंकर की तारीफ की। पोम्पियो 24 जून को भारत दौरे पर आने वाले हैं। 

Now the BJP adopted the slogan of the US, said Modi is possible.

मोदी दोनों देशों के रिश्ते को कैसे मजबूत करते हैं

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भारत-अमेरिका व्यापार परिषद की बैठक में कहा कि वह ये देखना चाहते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी दोनों देशों के रिश्ते को कैसे मजबूत बनाते हैं। उन्होंने एस.जयशंकर को मजबूत साथ बताते हुए कहा कि वह अपने समकक्ष से मिलने के लिए उत्साहित हैं। विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाल ही के चुनावी अभियान में कहा था मोदी है तो मुमकिन है। अमेरिका के विदेश मंत्री ने कहा मोदी दुनिया के साथ रिश्तों और भारत की जनता से किए वादों को कैसे संभव बनाते हैं। उम्मीद है कि वे अमेरिका के साथ रिश्तों को और मजबूत करेंगे। भारत यात्रा के दौरान ट्रंप प्रशासन के महत्वाकांक्षी एजेंडे पर बातचीत होगी। 

Now the BJP adopted the slogan of the US, said Modi is possible.

दोनों देशों के बीच व्यापार के मुद्दों में काफी अंतर है

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा दोनों देशों के बीच व्यापार के मुद्दों में काफी अंतर हैं। मगर हम बातचीत के लिए हमेशा से तैयार हैं। अपनी भारत यात्रा को लेकर कहा कि वह वास्तव में मानते हैं दोनों देशों के पास अपने लोगों हिंद-प्रशांत क्षेत्र और दुनिया की भलाई के लिए एक साथ आगे बढ़ने का अवसर है। 

माइक पोम्पियों भारत के अलावा कई अन्य देशों का करेंगे भ्रमण

अमेरिका के विदेश मंत्री पोम्पियो माइक भारत के अलावा श्रीलंका,जापान और दक्षिण कोरिया भी जाएंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन में चल रहे तनाव के बीच पोम्पियो की इस यात्रा को बेहद अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी ने भी अमेरिका के साथ बढ़ते सहयोग का समर्थन किया है,खासतौर पर रक्षा क्षेत्र में। उन्होंने कहा कि जब ट्रंप प्रशासन ने भारत पर वेनेजुएला और ईरान से तेल ना खरीदने का दबाव बनाया है,तब से दोनों देशों के बीच व्यापार को लेकर चिंता थोड़ी बढ़ गई है। भारत पर मानदंडों को ठीक से ना मानने का आरोप लगाते हुए ट्रंप प्रशासन ने भारत को विशेष तरजीह वाले राष्ट्रों यानी जीएसपी की सूची से भी बाहर कर दिया है।

अमेरिका के विदेश मंत्री 24 जून से 30 जून तक करेंगे यात्रा

इससे पहले विदेश विभाग की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने संवाददाताओं को बताया कि पोम्पिओं हिंद -प्रशांत क्षेत्र में 24 जून से 30 जून तक यात्रा करेंगे। इस यात्रा का मकसद मुक्त हिंद -प्रशांत के साझा लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रमुख देशों के साथ अमेरिका के संबंध गहरे करना है।
 

 

 

Web Title: Now the BJP adopted the slogan of the US, said Modi is possible. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया