मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

यूपी में आंधी पानी का कहर, 17 की मौत


NAZO ALI SHEIKH 13/06/2019 15:52:14
20 Views

New Delhi. देशभर में भीषण गर्मी के बाद मौसम करवट ले रहा है। जहां एक ओर रिकॉर्ड तोड़ गर्मी तबाही मचा रही थी, वहीं अब आंधी पानी अपना प्रभाव दिखा रही है। आंधी पानी के कारण राज्य के अलग अलग जिलों में 17 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा कि आंधी पानी के कहर की वजह से सिद्धार्थनगर में चार, देवरिया व अवध में तीन-तीन, बलिया में दो, आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज, लखीमपुर और पीलीभीत में एक-एक और लोगों की मौत हो गई। आंधी के कारण पेड़ भी गिरे। यहां तक कि कई स्थानों पर बिजली के पोल भ्ज्ञी उखड़ गए। जिस वजह से लोगों को अंधकार में रहने को भी मजबूर होना पड़ा। 

13-06-2019155450Terrorstormh1

खबरों के मुताबिक, आंधी के कारण टिन शेड गिर गया। यहां मेडिकल कॉलेज में निर्माण कार्य कर रहे मजदूर रहीम (30) की मौत हो गई। मजबूर बिहार राज्य के कटिहार का रहने वाला था। वहीं, शमीम और खुशबुल गंभीर रूप से जख्मी हो गए। शोहरतगढ़ के चोहट्टा गांव निवासी बृजभान यादव (30) खेत से वापस घर लौट रहे थे। इस बीच तेज आंधी पानी आ गई ओर बिजली गिरने के कारण उनकी मौत हो गई।

ढेबरुआ गांव निवाली विशाल (22) के उपर पेड़ गिर गया। इससे उनकी मौत हो गई। डुमरियागंज स्थित त्रिलोकपुर थाना इलाके के पेड़रा गांव निवासी बुधना (65) पत्नी साधू की भी आंधी के कारण मौत हो गई। बताया जा रहा कि वह पशुओं से अपने बाग की सुरक्षा के लिए बैठी हुई थी। उनके उपर पेड़ गिर गया था। देवरिया के भलुअनी कस्बे में सोलर प्लेट और बिजली का खंभा गिर गया। इस हादसे में चाय बेचने वाले हरिलाल मद्धेशिया के 22 वर्षीय बेटे शुभम की मौत हो गई। बस्ती निवासी इसरावती (55) के ऊपर बिजली गिर गई इससे उनकी मौत हो गई। इसी तरह अन्य इलाकों में भी आंधी और पानी के कहर से लोगों की मौतें हुई। 

Web Title: Terror storm hits UP, 17 killed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया