चीन ने भारत में सुन वीदोंग को नया राजदूत किया नियुक्त


RAGHVENDRA CHAURASIA 13/06/2019 18:00 PM
78 Views

Beijing. चीन ने दक्षिण एशियाई मामलों के विशेषज्ञ अनुभवी राजनयिक सुन वीदोंग को भारत में नया राजदूत नियुक्त किया है। बताया जा रहा है चीन के नए राजदूत सुन वीदोंग भारत के नए विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ काम कर चुके हैं।

China appointed Vedong to be new ambassador in India

पाकिस्तान में सुन वीदोंग विदेश मंत्रालय के नीति एवं योजना के महानिदेशक रह चुके

भारत में चीन के नए राजदूत सुन वीदोंग पाकिस्तान में चीनी विदेश मंत्रालय के नीति एवं योजना विभाग के महानिदेशक रह चुके हैं। इससे पहले भारत में लुओ जाओहुई चीनी राजदूत थे,जिन्हें चीन ने उप विदेश मंत्री नियुक्त किया है। भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि वीदोंग को लेकर भारत ने चीन को समझौते के बारे में बता दिया है।

चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्त्री ने ट्वीट कर दी बधाई

चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्त्री ने वीदोंग को बधाई देते हुए ट्वीट किया भारत में चीन जनवादी गणराज्य के नए राजदूत के तौर पर नियुक्त किए गए सुन वीदोंग को बधाई। मिस्त्री ने चीन के उप विदेश मंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने वाले लुओ से भी मुलाकात की। दोनों ने द्विपक्षीय संबंधों से जुड़ी आगामी गतिविधियों पर विचार विमर्श किया। 

 

Web Title: China appointed Vedong to be new ambassador in India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया