मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

मुजफ्फरपुर: इन्सेफेलाइटिस से अब तक 60 बच्चों, 23 और नए मरीज भर्ती


ABHIMANYU VERMA 14/06/2019 09:50 AM
25 Views

Muzaffarpur. बिहार के मुजफ्फरपुर में इन्सेफेलाइटिस (एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम) से बच्चों की मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में आठ और बच्चों की मौत हो चुकी है। इसी के साथ अब तक मरने वाले बच्चों की संख्या 60 हो गयी है। हालांकि सरकारी आंकड़ों में 55 मौतें बताई जा रही है।

So far 60 children die from encephalitis in Muzaffarpur

वहीं, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में 23 नये बच्चे भर्ती किए गए हैं। जबकि कई बच्चे पहले से अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि इस बीच एक राहत की खबर भी है। 24 घंटे के भीतर 30 बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

यह भी पढ़ें:-...JDU को जोरदार झटका, नीतीश के करीबी रहे इस नेता ने छोड़ी पार्टी

बता दें कि जांच के लिए मुजफ्फरपुर के दो दिवसीय दौरे पर आयी सात सदस्यीय केंद्रीय जांच टीम वापस लौट गयी है। अब सबकी नजरें इस टीम की रिपोर्ट पर लगी हुई हैं। जिसमें पता लगाया जाएगा कि किन कारणों से इन इलाकों में ही ये बीमारी हो रही है और इसका निदान क्या है?

Web Title: So far 60 children die from encephalitis in Muzaffarpur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया