एससीओ सम्मेलन में पीएम मोदी ने इमरान खान से बनाई दूरी,आतंक पर पाक पर को लताड़ा


RAGHVENDRA CHAURASIA 14/06/2019 14:08 PM
44 Views

Bishkek. किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में दो दिवसीय एससीओ सम्मेलन का आज अंतिम दिन है। पिछले दो दिनों से चल रहे अंतराष्ट्रीय एससीओ सम्मेलन में पूरी दुनिया की निगाहें भारत व पाकिस्तान पर टिकी हुई हैं। सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने पाक पीएम इमरान खान से दूरी बना रखी है। इसके साथ ही सम्मेलन को संबोधित भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ा है।

PM Modi sprayed the distance covered by Imran Khan, Pakistan on terror in SCO conference

मोदी ने आतंकवाद पर अंतराष्ट्रीय सम्मेलन बुलाने की मांग

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में दो दिवसीय आयोजित एससीओ सम्मेलन को प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन में आतंकवाद के मुद्दे पर ईशारों ही इशारों में पाकिस्तान को घेरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर इशारों में निशाना साधा। सम्मेलन में पीएम मोदी ने आतंकवाद पर अंतराष्ट्रीय सम्मेलन बुलाने की भी आवाज बुलंद की। मोदी ने मध्य एशिया में चाबहार पोर्ट और अश्काबाद व्यापार समझौते का जिक्र करते हुए कहा कि व्यापार के साथ हम पीपुल कनेक्टिविटी को भी बढ़ा रहे हैं। अफगानिस्तान का विशेष रूप से उल्लेख करते हुए कहा कि इस देश में शांति और स्थिरता बहुत जरूरी है और इस दिशा में बिश्केक एससीओ काम कर रहा है।  

PM Modi sprayed the distance covered by Imran Khan, Pakistan on terror in SCO conference

भारत एससीओ देशों के सदस्यों में बेहतर कनेक्टिविटी चाहता है

पीएम मोदी ने एससीओ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि एससीओ सदस्य देशों में बेहतर कनेक्टिविटी बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि एससीओ सदस्य देशों के बीच आर्थिक विकास के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत अक्षय ऊर्जा का 6 और सौर ऊर्जा का 5वां सबसे ज्यादा उत्पादन करने वाला देश है। टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एससीओ देशों के लिए लोगों के लिए हेल्पलाइन शुरू होगी। पीएम मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिए एक अंतराष्ट्रीय सम्मेलन का आह्वान किया। पीएम मोदी ने पूरे विश्व ने श्रीलंका में आतंका घिनौना चेहरा सबने देखा है। समाज को आतंक से मुक्त करना जरूरी है। इसके लिए सभी मानवतावादी ताकतें एक हों। आतंक से सभी देश मिलकर लड़ें। आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने फंडिंग करने वाले देशों को जिम्मेदार बताया। 

पीएम मोदी ने आज भी इमरान को किया नजरअंदाज

बिश्केक के शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन फोटो सेशन के समय पीएम मोदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से दूरी बनाई रखी है। इससे पहले गुरुवार को आयोजित रात्रिभोज में भी पीएम मोदी ने इमरान की तरफ देखे तक नहीं। पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं हो सकती। वहीं पाक पीएम इमरान खान ने बिश्केक सम्मेलन में भारत से बातचीत करने की इच्छा जताई। इमरान खान ने कहा कि क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए भारत और पाक के बीच में बातचीत जरूरी है। इस दौरान सम्मेलन में इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अपनी पीठ थपथपाई।

PM Modi sprayed the distance covered by Imran Khan, Pakistan on terror in SCO conference

मोदी शांति स्थापित करने के लिए करेंगे काम

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी व पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हाल में लोकसभा चुनावों में वह बड़े अंतर से चुनाव में जीते हैं। उन्होंने कहा कि जीते गए बड़े जनादेश का इस्तेमाल दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने और क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए काम करेंगे।

 

 

 

Web Title: PM Modi sprayed the distance covered by Imran Khan, Pakistan on terror in SCO conference ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया