मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

घंटों चली मुठभेड़ के बाद सेना ने मार गिराए दो आतंकी


DEEP KRISHAN SHUKLA 14/06/2019 14:19:50
34 Views

Srinagar. जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के आवंतीपोरा में शुक्रवार को घंटों चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों का काम तमाम कर दिया। खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जब सुरक्षाकर्मियों ने अवंतीपोरा के ब्राव बंदिना गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया तो वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। जिसके जवाब में जवानों की फायरिंग में दोनों आतंकी ढेर हो गए। उनके साथ से भारी तादात में गोला बारूद बरामद किया गया है। 

14-06-2019142341Twomilitants1
बता दें कि कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ सेना लगातार अभियान चला रही है। शुक्रवार सुबह सेना को घाटी के पुलवामा जिले के आवंतीपोरा के ब्राव बंदिना गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। 
इसके बाद 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जे एंड के पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। 
यहां रिहायशी इलाके के एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दिया। आतंकियों का जवाब देते हुए जवानों ने मोर्चा सम्हाला और आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबाजी होती रही। 
कई बार चेतावनी के बाद भी जब आतंकी आत्म समर्पण करने के बजाए फायरिंग करते रहे तो इसके बाद सेना ने जिस घर में आतंकी छिपे थे उसे बम से उड़ा दिया। 
इस हमले में दोनों आतंकी ढेर हो गए। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से बड़ी तादात में गोला बारूद बरामद किया है। 
ऐहतिहात के तौर पर सेना अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चला रही है। मारे गए आतंकियों की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। इसके लिए सेना के प्रयास जारी हैं। 
गौरतलब है कि अनंतनाग में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। 
इस हमले की जिम्मेदारी स्थानीय संगठन ने ली थी जिसका मुखिया जरगर है। जरगर वही शख्स है जिसे आईसी-814 विमान अपहरण कांड में यात्रियों की रिहाई के बदले छोड़ा गया था। 
यह खूंखार आतंकी जैश सरगना मसूद अजहर का बेहद करीबी माना जाता है। सुरक्षाबलों का कहना है कि पुलवामा में छिपे आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़े...वायु सेना का बयान: एनएन-32 पर सवार सभी 13 की हुई मौत

 

 

Web Title: Two militants killed by army after encounters lasted for hours ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया