मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

अब सभी चैनलों को शोज के टाइटल भारतीय भाषाओं में भी दिखाना अनिवार्य होगा


SUJEET KUMAR 14/06/2019 16:51:25
36 Views

New Delhi. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने टीवी चैनलों के लिए एक नया फरमान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि अब सभी चैनलों को शोज के टाइटल भारतीय भाषाओं में भी दिखाना अनिवार्य होगा। इस आदेश का मकसद भारतीय भाषाओं का प्रचार और प्रसार करना है। 

14-06-2019165546unionibminis1

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टीवी चैनल से जुड़े आदेश को जारी करते हुए बताया, टीवी चैनल कोई भी सीरियल दिखाएं, उस सीरियल की शुरूआत और अंत में कई बार इन शोज़ का टाइटल सिर्फ इंग्लिश में देखने को मिलता है। भारतीय भाषाओं को प्रमोट करने के लिए सभी टीवी चैनलों को एक ऑर्डर जारी किया गया है कि वे इन शोज़ के टाइटल को भारतीय भाषाओं में ही दिखाएं।

तीन तलाक पर विपक्ष भी राजी,जल्द बनेगा कानून

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री ने कहा, भारतीय भाषाओं के साथ ही साथ अगर टीवी चैनल इंग्लिश में भी क्रेडिट देना चाहते हैं तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं। हम किसी भी चीज़ पर पाबंदी नहीं लगा रहे हैं हम भारतीय भाषाओं को बढ़ावा दे रहे हैं। हम ऐसे ही आदेश सिनेमा के लिए भी लागू करने जा रहे हैं।

 

Web Title: union ib ministry orders the tv channels and directors to include the titles in indian languages ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया