मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

एसएसपी ने खड़े होकर कटवाए पुलिसकर्मी और उनके परिजनों के चालान  


GAURAV SHUKLA 14/06/2019 16:44:22
21 Views

Lucknow. राजधानी में शुक्रवार को डीजीपी की फटकार का असर देखने को मिला। शुक्रवार को एसएसपी ने खुद पुलिस लाइन के गेट पर खड़े होकर पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों के ई चालान कटवाए। उन्होंने कहा कि आपका जीवन सर्वोपरि है अपनी रक्षा करें, हेलमेट पहने। इस दौरान एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सभी को कानून का उल्लंघन न करने की नसीहत दी। 

14-06-2019165844ssplucknowne1

एक बार से अधिक गलती पर विभागीय कार्रवाई 

एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक रूल्स को अनुशासित करने के लिए एसपी लायंस सर्वेश मिश्रा को नोडल बनाया गया है। वह लगातार इसकी मॉनीटरिंग करेंगे, इसी के साथ जो भी पुलिसकर्मी हेलमेट नहीं लगाते हैं उनके चालान किये जाएंगे औऱ एक बार से अधिक चालान होने पर विभागीय कार्रवाई भी प्रचलित की जाएगी। 

14-06-2019165858ssplucknowne2

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात हजरतगंज कोतवाली पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह ने राजधानी में ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने में असफल थानेदार औऱ ट्रैफिककर्मियों को कार्रवाई की चेतावनी दी थी। डीजीपी ने एक हफ्ते का समय देते हुए लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरुक करने और ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने का आदेश दिया था। 

एसपी पूर्वी के कार्यालय में हुई इस बैठक के दौरान डीजीपी ने हेल्मेट न पहनने वालो पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये थे। उनका कहना था कि नियमों को ताक पर रखने के चलते ही हादसों में इजाफा हो रहा है। जिसे रोकने के लिए नियमों को प्रभावी ढ़ंग से लागू करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हेल्मेट को शहर की संस्कृति में शामिल किया जाए। इसी के साथ सीट बेल्ट न पहनने वालों पर भी कार्रवाई हो।

चेकिंग के दौरान अगर कोई पुलिसकर्मी भी दोपहिया वाहन से बिना हेल्मेट जा रहा हो तो उसका भी चालान किया जाए। 

14-06-2019165924ssplucknowne3

Web Title: ssp lucknow ne katvae logo ke chalan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया