स्पोर्ट्स का सामान बनाने वाली कंपनी के खिलाफ सचिन ने किया केस, बताई ये वजह


SUJEET KUMAR 14/06/2019 17:43:37
70 Views

New Delhi. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक स्पोर्ट्स का सामान बनाने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। सचिन ने दावा किया है कि सिडनी की स्पोर्ट्स इंटरनेशनल ने उन्‍हें 2 मिलियन डॉलर (करीब 14 करोड़ रुपए) की रॉयल्‍टी नहीं दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सचिन का आरोप है कि स्‍पार्टन स्‍पोर्ट्स इंटरनेशनल ने उनके नाम और फोटो का इस्‍तेमाल अपने प्रोडक्‍ट्स को प्रमोट करने के लिए किया, लेकिन इसके एवज में उन्हें भुगतान नहीं किया।

14-06-2019174947sachintendulk1

सचिन का कहना है कि सितंबर 2018 तक कंपनी ने उन्‍हें एक भी पैसा नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने पेमेंट की याद दिलाई तो कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया। फिर सचिन ने करार खत्‍म कर दिया। इसके बाद सचिन ने कंपनी से कहा था कि वह उनके नाम का इस्‍तेमाल न करे। लेकिन कंपनी ने उनकी बात नहीं मानी। 

बता दें कि 2016 में सिडनी की स्‍पार्टन स्‍पोर्ट्स इंटरनेशनल ने उन्‍हें सालाना 1 मिलियन डॉलर देने पर सहमति जताई थी। इसके बदले कंपनी को मास्टर ब्लास्टर के नाम, फोटो, लोगो और प्रमोशनल सर्विसेज का यूज कर  'Sachin by Spartan'  नाम से स्पोर्ट्स के सामान बेचते थे। इस बाबत सचिन लंदन, मुंबई जैसी जगहों पर स्पोर्ट्स प्रोडक्ट्स के प्रमोशन के लिए भी गए थे। 

Web Title: sachin tendulkar sues australian cricket bat maker over 2 million in royalties ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया