सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश


GAURAV SHUKLA 15/06/2019 10:10:55
65 Views

Fatehpur. जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देशित किया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक के सहयोग से स्कूल वाहनों की लगातार चेकिंग करें एवं वाहनों पर उनका फिटनेस की बैधता एवं क्षमता अवश्य लिखवाये तथा यह भी सुनिश्चित करे कि कोई भी वाहन एलपीजी से न चले एवं सभी बसो में अग्निशमन यंत्र अवश्य होना चाहिये। उन्होने क्षेत्राधिकारी सदर और एआरटीओ को निर्देशित किया कि जनपद में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर ट्रिपलिंग एवं बिना हेलमेट, सीट वेल्ट व नशा करके वाहन चलाने वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जाय एवं स्कूलों में चलने वाली बसो के चालको व परिचालको को रोड सेफ्टी की वर्क शाप कराकर जागरूकता लाये एवं प्राइवेट वाहनों के चालको का भी वर्कशाप करायें।

15-06-2019101230sadaksuraksha1

उन्होंने एनएचआई को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में हाइवे पर जितने भी अनाधिकृत कट है, उन्हे पुलिस के सहयोग से तीन दिन के अन्दर बन्द करे तथा यह भी सुनिश्चित करके होटलो, ढाबों के सामने जो अनाधिकृत कट है वह भी बन्द हो और ढाबा संचालको को नोटिस दे कि आगे से उनके द्वारा यदि अनाधिकृत रूप से कट बनाया गया तो उनके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी तथा अथराइज्ड कट की सूची सम्बन्धित थानों को दें एवं ससमय ब्लिंकर और साइनेज तथा ब्लैक स्पाट तत्काल भरने व साइन बोर्ड लगाये जाने के निर्देश दिये तथा ब्लैक स्पाट तत्काल भरवाने एवं अपनी सडको पर साइनेज और ब्लिंकर लगाने के निर्देश अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लूडी को दिये तथा कहा कि 50 नम्बर गेट ओवरब्रिज पर किनारे-किनारे पडी बालू तत्काल हटवायी जाय एवं जिला विद्यालय निरीक्षक से कहा कि जनपद के विद्यालय प्रबंधन के साथ बैंठक कर यह सुनिश्चित करे  कि विद्यालय में जितनी मोटरसाइकिले है उतने ही हेलमेट होने चाहिये। यदि मोटरसाइकिल के सापेक्ष हेलमेट नही मिले तो विद्यालय प्रबंधन उसका जुर्माना भरेगा। 

उन्होने सीएमएस को निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय एवं सीएचसी एवं पीएचसी पर डाक्टरों द्वारा दी जाने वाली पर्चियों पर हेलमेट पहनने सम्बन्धी मुहर लगाये जिससे लोगो में जागरूकता हो के अलावा एआरटीओ को मुहर बनावाकर देने के निर्देश दियें तथा जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया। पुलिस विभाग, एआरटीओ को विद्यालयवार बसो की सूची सौंपे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर, बिन्दकी, खागा, एआरटीओ, बीएसए एवं सामाजिक संगठनों, टैम्पो, टैक्सी, ट्रक यूनियन के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

Web Title: sadak suraksha ko lekar diye gaye disha nirdesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया