दिमागी बुखार से अब तक 66 लोगों की मौत


SUJEET KUMAR 15/06/2019 10:21:05
57 Views

Muzaffarpur. बिहार के मुजफ्फरपुर में दिमागी बुखार की चपेट में आने से अब तक 66 बच्चों की मौत हो गई है। इसमें श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 55 और केजरीवाल अस्पताल में 11 की मौत हुई है। वहीं राज्य सरकार ने घोषणा की है कि वह बच्चों के लिए एक नया 100 बिस्तर वाला वार्ड खोलेगी और सरकार द्वारा संचालित श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के लिए 6 अतिरिक्त एम्बुलेंस तैनात की जाएंगी। 

15-06-2019102451biharmuzaffar1

मुजफ्फरपुर के जिला मजिस्ट्रेट ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल 22 जून तक बंद रहेंगे और बाकी छात्रों के लिए कक्षाएं केवल सुबह 10.30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। एन्सेफलाइटिस एक वायरल बीमारी है, जिसमें तेज बुखार के साथ ऐंठन और सिरदर्द होता है। उत्तरी बिहार में इसे चमकी बुखार के नाम से जाना जाता है। 

Muzaffarpur: Death toll due to Acute Encephalitis Syndrome (AES) rises to 66 (55 at Sri Krishna Medical College and Hospital and 11 at Kejriwal Hospital). #Bihar

— ANI (@ANI) June 15, 2019

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने शुक्रवार को एसकेएमसीएच का दौरा किया। उन्होंने डॉक्टरों और जिला अधिकारियों के साथ बैठकें कीं, और मेडिकल कॉलेज में चल रहे बच्चों के इलाज के बारे में जाना। पांडे इससे पहले मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और अन्य अधिकारियों से मिलने दिल्ली आए थे। 

Web Title: bihar muzaffarpur deaths due to acute encephalitis syndrome sri krishna medical college and hospital ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया