मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल


DEEP KRISHAN SHUKLA 15/06/2019 10:10:23
83 Views

New Delhi. किर्गिस्तान से लौटने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में कश्मीर में धारा 370 और पश्चिम बंगाल के वर्तमान हालातों के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है। इस बैठक में सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य मंत्री, उप राज्यपाल समें वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। 

15-06-2019111349NITIAayogsm1

राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तेलंगाना के सीएम केसीआर के न आने की बात सामने आ रही है। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की इस पांचवी बैठक में नक्सलवाद, सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र के संकट, जल संचय और खरीफ फसल के लिए तैयारियों के मसले पर बातचीत होगी। इसके अलावा रेन-वाटर हार्वेस्टिंग और कृषि क्षेत्र में संरचनात्मक सुधारों को भी बैठक के एजेंडे में शामिल किया गया है। 

केंद्र में दूसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद यह पहली बैठक होगी। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पहले ही यह कह चुकी हैं कि नीति आयोग के पास राज्यों की योजनाओं के समर्थन के लिए वित्तीय अधिकार नहीं हैं। लिहाजा इस बैठक का राज्य के लिहाज से कोई औचित्य नहीं है। 

ऐसे में उनके बैठक में शामिल होने की कोई उम्मीद नहीं है। उधर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने भी इस बैठक से दूरी बनाने के संकेत दिए है। मालूम हो कि नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक में बीती बैठकों की समीक्षा के साथ भावी विकास योजनाओं को प्राथमिकताएं तय की जाती हैं। 

यह भी पढ़े...दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह

Web Title: NITI Aayog's meeting chaired by the PM, Mamta and KCR will not attend ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया