मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

नीति आयोग की पहली बैठक आज,कई राज्यों के सीएम व उप राज्यपाल हों सकते हैं शामिल


RAGHVENDRA CHAURASIA 15/06/2019 12:59 PM
20 Views

New Delhi. केंद्र में नई सरकार गठन के बाद नीति आयोग की पहली बैठक आज है। ​नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस बैठक में कई राज्यों के सीएम और उप राज्यपाल के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव शामिल नहीं होंगे।

First meeting of the Policy Commission today, may be CM and Deputy governor of many states

ममता नीति आयोग के पक्ष में नहीं हैं 

आम चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में बीजेपी व सत्ताधारी दल टीएमसी के बीच काफी नोकझोंक हुई थी। इसी कारण नीति आयोग की बैठक में सीएम ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। बाकयदा 7 जून को नीति आयोग की बैठक में नहीं शामिल होने की जानकारी दी थी। इस पत्र में ममता ने जिक्र किया कि वह नीति आयोग के पक्ष में नहीं है और उनका मानना है कि योजना आयोग इससे बेहतर कार्य करता था। 

नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं

ममता बनर्जी ने अपने पत्र में कहा था कि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय ​शक्तियां नहीं हैं और राज्य की योजनाओं का समर्थन करने की शक्ति नहीं है। इस वजह से मेरे लिए बैठक में शामिल होने का कोई मतलब नहीं है। पिछले कार्यकाल में भी ममता नीति आयोग की बैठकों से दूर ही थीं। वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने स्प्ष्ट कर दिया है कि वह राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करेंगे। इसी विषय पर उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। 

 पीएम के सामने सीएम रखेंगे अपनी बात

नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी के समक्ष राज्यों के मुख्यमंत्री अपने -अपने राज्यों की समस्याओं को रखेंगे। इसकी रण्नीति तैयार करने के लिए शुक्रवार शाम को मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर कांग्रेस मुख्यमंत्रियों को रात्रिभोज पर बुलाया था।

 

Web Title: First meeting of the Policy Commission today, may be CM and Deputy governor of many states ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया