गुजरात में बड़ा हादसा, सीवर सफाई के लिए मेनहोल में उतरे सात लोगों की मौत


DEEP KRISHAN SHUKLA 15/06/2019 13:10:15
55 Views

New Delhi. गुजरात के वड़ोदरा जिले में एक हादसा हो गया। यहां एक होटल में सीवर की सफाई करने उतरे सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी। मृतकों में चार सफाईकर्मी हैं। सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस और दमकल कर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। पुलिस ने मामले में उत्याचार अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज की है। 

15-06-2019132216Sevenpeopled1

मिली जानकारी के अनुसार, गुजरात के बड़ोदरा शहर से तकरीबन 30 किलोमीटर दूरी पर डभोई तहसील में फर्तिकुई गांव में एक होटल है। इस होटल में सीवर टैंक की सफाई के लिए थुववी गांव के चार लोग उतरे थे। सबसे पहले एक सफाई कर्मी उतरा, लेकिन जब वह काफी देर तक वापस नहीं आया तो अन्य कर्मचारी एक एक कर मेनहोल में उतरते गए। जिसमें कुल सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी। मृतकों में चार सफाई कर्मी हैं जबकि शेष 3 होटल के कर्मचारी है। 

मृतकों में हितेश ए हरिजन (23), उसके पिता अशोक बी हरिजन (45), महेश एम हरिजन (25), महेश आर पन्नवाडिय़ा (46) ये सभी दभोई तालुका के थावी के रहने वाले थे। इसके अलावा भरूच के नेतरंग तालुका के कदवली गांव निवासी अजय वसावा (24) और सूरत जिले के उमरपाड़ा तालुका के वेलवी गांव के रहने वाले विजय ए चौधरी (22) और शाहदेव आर वसावा (22) रुप में हुई है। 

जिलाधिकारी किरण झावेरी के मुताबिक, डभोई में सीवर की सफाई के दौरान सात लोगों को दम घुटने से मौत हुई है। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मुकदमा पंजीकृत करते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़े...पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल

Web Title: Seven people dead in mainhole for sweeping sewer cleaning in Gujarat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया