मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

जापान को 7-2 से रौंद कर भारत फाइनल में


ANKUR SHARMA 15/06/2019 13:18:43
29 Views

New Delhi. भारत ने एशियाई  खेलों की चैंपियन जापान को 7-2 से मात देकर एफआईएच फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। इसके साथ ही टीम ने इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर में जगह भी पक्की कर ली।

15-06-20191322377-2toJapani1

मैच की शुरूआत से ही जापान टीम भारत पर हावी रही। दुनिया की 18वें नंबर की टीम जापान ने मैच के शुरू से ही भारतीय डिफेंस को अजमाया। जापान ने दूसरे ही मिनट पर भारत पर बढ़त बना ली थी। किताजातो ने भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठ​क को छकाकर गोल दागा। भारत ने इसके बाद हरमनप्रीत के शानदार प्रनेल्टी किक द्वारा गोल किये जाने पर मैंच में शानदार वापसी ​की और मैच में चल रहे जापान के दबदबे को खत्म किया।

मैच में भारत की तरफ से चोट के कारण लंबे समय हॉकी से दूर रहे रमनदीप सिंह ने 23वें और 37वें मिनट पे गोल दागा, जबकि हरमनप्रीत सिंह(7वें), वरूण कुमार(14वें), हार्दिक सिंह(25वें), गुरसाहिबजीत सिंह(43वें) और वि​वेक सागर प्रसाद(47वें) ने अन्य गोल  किए। 

वहीं जापान की तरफ से सिर्फ केंजी किताजातो(दूसरे) और कातो वातानाबे (20वें) ही गोल दाग पांए। आधे से ज्यादा मैंच में भारत ने अपने मजबूत गेमप्ले के चलते जापान पर दबदबा बनाएं रखा और समय समय पर गोल कर 7-2 के विशाल स्कोर के चलते मैंच जीत लिया, और फाइनल्स में जगह बनाई। 

अब भारत का मुकाबला फाइनल मे दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध है, जिन्होंने अमेरिका को 2-1 से मात देते हुए फाइनल्स में जगह बनाई है। इसका फाइनल अब 23 जून को होगा। 

यह भी देखें:—..बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा

 

Web Title: 7-2 to Japan in India final ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया