मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

जापान को 7-2 से रौंद कर भारत फाइनल में


ANKUR SHARMA 15/06/2019 13:18:43
36 Views

New Delhi. भारत ने एशियाई  खेलों की चैंपियन जापान को 7-2 से मात देकर एफआईएच फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। इसके साथ ही टीम ने इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर में जगह भी पक्की कर ली।

15-06-20191322377-2toJapani1

मैच की शुरूआत से ही जापान टीम भारत पर हावी रही। दुनिया की 18वें नंबर की टीम जापान ने मैच के शुरू से ही भारतीय डिफेंस को अजमाया। जापान ने दूसरे ही मिनट पर भारत पर बढ़त बना ली थी। किताजातो ने भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठ​क को छकाकर गोल दागा। भारत ने इसके बाद हरमनप्रीत के शानदार प्रनेल्टी किक द्वारा गोल किये जाने पर मैंच में शानदार वापसी ​की और मैच में चल रहे जापान के दबदबे को खत्म किया।

मैच में भारत की तरफ से चोट के कारण लंबे समय हॉकी से दूर रहे रमनदीप सिंह ने 23वें और 37वें मिनट पे गोल दागा, जबकि हरमनप्रीत सिंह(7वें), वरूण कुमार(14वें), हार्दिक सिंह(25वें), गुरसाहिबजीत सिंह(43वें) और वि​वेक सागर प्रसाद(47वें) ने अन्य गोल  किए। 

वहीं जापान की तरफ से सिर्फ केंजी किताजातो(दूसरे) और कातो वातानाबे (20वें) ही गोल दाग पांए। आधे से ज्यादा मैंच में भारत ने अपने मजबूत गेमप्ले के चलते जापान पर दबदबा बनाएं रखा और समय समय पर गोल कर 7-2 के विशाल स्कोर के चलते मैंच जीत लिया, और फाइनल्स में जगह बनाई। 

अब भारत का मुकाबला फाइनल मे दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध है, जिन्होंने अमेरिका को 2-1 से मात देते हुए फाइनल्स में जगह बनाई है। इसका फाइनल अब 23 जून को होगा। 

यह भी देखें:—..बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा

 

Web Title: 7-2 to Japan in India final ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया