305 पुलिसकर्मियों के चालान के बाद 22 को किया गया बहाल 


GAURAV SHUKLA 15/06/2019 14:47:30
57 Views

15-06-2019144846lucknowpolice1

Lucknow. डीजीपी उत्तर प्रदेश ओपी सिंह की कड़ी फटकार का असर इन लखनऊ पुलिस पर दिखने लगा है। गुरुवार देर रात हजरतगंज कोतवाली स्थित एसपी पूर्व की कक्ष में हुई बैठक के बाद शुक्रवार को जहां एक ओर 305 पुलिसकर्मियों का चालान कटा गया वहीं दूसरी और थर्मल प्रिंटर का शुभारंभ भी किया गया। इसके बाद शनिवार को एसएसपी ने निलम्बित चल रहे 22 पुलिसकर्मियों को बहाल करते हुए चालानी स्क्वाड गठित किया। एसएसपी की ओर से गठित किया गया यह चालानी स्क्वाड मिनी बस से किसी भी समय किसी भी जगह पहुंच भारी मात्रा में ई-चालान, नार्मल चालान और एनपोर्समेंट करेंगे। 

15-06-2019144858lucknowpolice2
एसएसपी द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक इन सभी पुलिसकर्मियों को एक व्यवहारिक ट्रेनिंग दी जाएगी। इस ट्रेनिंग में इन्हें थर्मल प्रिंटर, स्मार्टफोन से ई चालान करना सिखाया जाएगा। इनकी ट्रेनिंग की जिम्मेदारी एसपी ट्रैफिक को दी गयी है। गौरतलब है कि गुरुवार देर रात डीजीपी उत्तर प्रदेश ओपी सिंह हजरतगंज कोतवाली पहुंचे थे। हजरतगंज कोतवाली पहुंचे डीजीपी ने ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने में असफल थानेदार औऱ ट्रैफिककर्मियों को कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

इसी के साथ एक हफ्ते का समय देते हुए लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरुक करने और ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने का आदेश दिया था। एसपी पूर्वी के कार्यालय में हुई इस बैठक के दौरान डीजीपी ने हेल्मेट न पहनने वालो पर सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा था कि नियमों को ताक पर रखने के चलते ही हादसों में इजाफा हो रहा है। जिसे रोकने के लिए नियमों को प्रभावी ढ़ंग से लागू करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हेल्मेट को शहर की संस्कृति में शामिल किया जाए। इसी के साथ सीट बेल्ट न पहनने वालों पर भी कार्रवाई हो। चेकिंग के दौरान अगर कोई पुलिसकर्मी भी दोपहिया वाहन से बिना हेल्मेट जा रहा हो तो उसका भी चालान किया जाए। 

15-06-2019144916lucknowpolice3

Web Title: lucknow police in action ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया