मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रहीं हिंसा,गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट


RAGHVENDRA CHAURASIA 15/06/2019 17:22 PM
20 Views

New Delhi. पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं ​थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बंगाल में हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से पूछा कि बढ़ती हिंसा पर लगाम लगाने सरकार ने क्या कदम उठाए हैं। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को एडवाइजरी भी जारी की है।

Violence not in West Bengal, Home Ministry reports from the state government

पिछले कुछ वर्षों में बेरोकटोक जारी की हिंसा

गृह मंत्रालय के अनुसार साल 2016 से 2019 तक चुनाव से संबंधित और राजनीतिक हिंसा की बढ़ती घटनाओं और इनमें मारे जाने वाले की संख्या की ओर इशारा करते हुए गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को जारी एक सलाह में कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में बेरोकटोक जारी हिंसा गहरी चिंता का विषय है। मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से राजनीतिक हिंसा को रोकने और ​दोषियों को सज़ा दिलाने के लिए ऐसी घटनाओं की जांच के लिए उठाए गए कदमों पर रिपोर्ट मांगी है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में हिंसा के ताजा मामलों में शुक्रवार की रात मुर्शिदाबाद में टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की एक बम विस्फोट में मौत हो गई। 8 जून को बशीरहाट हिंसा में 4 लोगों की हत्या के बाद रविवार और सोमवार को बीजेपी और आरएसएस के दो कार्यकर्ताओं के शव पेड़ से लटके मिले थे। बंगाल में शनिवार से लेकर शुक्रवार तक कुल 10 लोगों की हत्या हुई है।

 

Web Title: Violence not in West Bengal, Home Ministry reports from the state government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया