मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

आखिर क्यों होता है हमारे जीवन में एक पिता का महत्व?


ANKUR SHARMA 15/06/2019 18:29:22
23 Views

New Delhi. भारत सहित दुनिया के अधिकांश हिस्सों में जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। यह दिन दुनिया भर में पिता के बलिदान दिवस की सराहना करता है। एक पिता-पुत्र, बाप-बेटी का रिश्ता बहुत अंतरंग होता है। यह पितृत्व का जश्न मनाने और उस व्यक्ति को पहचानने का दिन है, जो हमारी प्रेरणा, मार्गदर्शन और समर्थन है। प्रत्येक परिवार के अनसुने नायकों को मनाने के लिए यह एक महान दिन है। पिता बनना दो ध्रुवों के बीच एक तंग रस्सी पर चलने जैसा है।

15-06-2019184949Afterallist2

 

एक पिता के महत्व को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। वह एक ऐसा सुपरहीरो है, जो अपने बच्चों की रोजमर्रा की परेशानियों को उठाने के लिए हमेशा तैयार रहता है। एक मां की तरह, एक पिता का महत्व शब्दों से परे है, क्योंकि वह वह व्यक्ति है, जो अपने बच्चों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्यालय में अथक प्रयास करता है और फिर अपने बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की कोशिश करता है। 

पिता एक नींव की तरह ताकत का प्रतीक है, जो पूरे घर को बांधे रखता है जिस पर एक घर बनाया जाता है। हम जिस आराम से रहते हैं, उसी आराम को एक पिता त्याग कर हमारे लिए कठोर संकल्प कर हमको देता है, ताकि हमको किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। सभी आपदाओं से लड़ कर वह यह सब हमारे लिए करते हैं।

इस आधार की कोई भावना नहीं है। इसे सजाया नहीं जा सकता है, यह केवल एक पिता ही जानता है कि वह कैसे काम करता है। फादर्स डे बच्चों को उनके पिता के करीब आने में मदद करता है। त्योहार मनाने से उन्हें अपने पिता के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका को समझने में मदद मिलती है। यह पिता-बच्चे के रिश्ते को मजबूत करने और परिणामस्वरूप बच्चे के भावनात्मक विकास में मदद करता है।

 

यह भी पढ़े:—..पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कांग्रेसशासित राज्यों के सीएम के साथ की बैठक

Web Title: After all is the importance of a father in our life? ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया