फडणवीस मंत्रिमंडल का विस्तार आज, जानिए किसे मिल सकती है जगह और कौन होगा बाहर


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/06/2019 09:10 AM
55 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से चार माह पहले फडणवीस सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को करने जा रही है। सोमवार से विधानसभा का मानसून सत्र भी शुरू हो रहा है। माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की झलक इस विस्तार में देखने को मिल सकती है। राज्य के मुख्यमुंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इससे पहले देश के गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी दे दी थी। 

Expansion of Fadnavis
आज होने वाले इस मंत्रिमंडल में कई पुराने चेहरों को मंत्रिमंडल से बाहर तो कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। 
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 13 नए चेहरे कैबिनेट का हिस्सा बन सकतें हैं। वहीं दूसरी ओर 8 पुराने मंत्रियों की कुर्सी छिन सकती है। 
इनमें कैबिनेट के तीन मंत्री शामिल है जबकि शेष राज्यमंत्री हैं। जिन विभागों के मंत्रियों की कुर्सी छिनने के कायास लगाए जा रहे हैं उनमें आवास, सामाजिक न्याय, आदिवासी विकास जैसे मंत्रालय शामिल है। 
इसके पीछे खास वजह यह है कि चुनाव के समय भाजपा अपनी छवि को पाक साफ बनाए रखना चाहती है। एक मंत्री पर हाल ही में लोकायुक्त पुनर्विकास के मामले में एक डेवलपर को फायदा पहुंचाने पर आलोचना की थी। 
वहीं दूसरी और नए चेहरों में उन्हें तरजीह दा सकती है जिन्हें दूसरी पार्टियों से तोड़कर तो बहुत पहले लाया गया था लेकिन उनकी ताजपोशी नहीं हुई थी। 
इसके अलावा लोकसभा चुनाव में टिकट की दौड़ में शामिल होने के बाद भी वंचित रहने वालों को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। 
दूसरी पार्टी आने वाले जिन चेहरों को मंत्री पद से नवाजे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं उनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे राधाकृष्ण विखे पाटिल, एनसीपी के जयगुट्टा क्षीरसागर जैसे नाम शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें...उद्धव ठाकरे आज पहुंचेंगे अयोध्या, शिवसेना सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

 

 

Web Title: Expansion of Fadnavis's Cabinet today, know who can get place and who will be out ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया