बिहार: चमकी बुखार के बाद लू का कहर, अब तक 60 लोगों की मौत


ABHIMANYU VERMA 16/06/2019 09:11 AM
20 Views

Patna. बिहार में चमकी बुखार का कहर अभी खत्म नहीं हुआ कि लू लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश में भीषण गर्मी और लू लगने से अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सिर्फ औरंगाबाद में ही लू लगने से अब तक सबसे अधिक 33 लोगों के मरने की खबर है।

60 people died due to lu in Bihar

वहीं, गया में लू लगने से 25 लोगों की मौत हुई है। गया के एएनएमसीएच अस्पताल में इलाज के दौरान 13 की मौत हो गई और 12 लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई। गया में अभी भी 40 से ज्यादा लोग मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। 

यह भी पढ़ें:-... आसमान से बरसती आग से जनजीवन के साथ पशु-पक्षी भी बेहाल

नवादा में भी लू लगने से लू के कारण अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। यहां के पावापुरी मेडिकल अस्पताल से कुछ लोगों को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है। फिलहाल सात लोगों का इलाज जारी है। 

लू से लगातार हो रही मौतों को देखते हुए प्रदेश के कई अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। कई जिलों में लोगों के लिए एडवाईजरी जारी की गई है, जिससे लोगों को लू के कहर से बचाया जा सके। 

Web Title: 60 people died due to lu in Bihar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया