मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/06/2019 11:09:13
73 Views

Srinagar. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के आवंतीपोरा में संभावित आतंकी हमले की सूचना पाकिस्तान की ओर से दी गयी है। इसके बाद घाटी में अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। पड़ोसी देश ने आईईडी से भरे वाहन के जरिए हमले की आंशका जताई है। 

Pakistan reported potential terrorist attack information in the Pulwama, High alert in the valley
मीडिया रिपोर्ट के मुलाबिक पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले के खतरे के संबंध में भारत के साथ सूचना साझा की है। 
इसके बाद राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूचना है कि पुलवामा के आवंतीपोरा के पास विस्फोटक लदे वाहन के जरिए आतंकवादी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। 
खास बात यह है कि पाकिस्तान ने यह जानकारी न सिर्फ भारत के साथ ​बल्कि अमेरिका के साथ भी साझा की है। 

Pakistan reported potential terrorist attack information in the Pulwama, High alert in the valley
सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान के इस तरह की सूचना देने के पीछे दो उद्देश्य हो सकते हैं। 
पहला तो यह कि ऐसे किसी हमले की स्थिति में वह आरोपों से बचना चाहता है दूसरा यह कि वास्तविक रूप से पाकिस्तान भारत को सतर्क करना चाहता है। 

यूं तो दक्षिण कश्मीर को लेकर सुरक्षाबल हमेशा ही चौकन्ना रहते है लेकिन पाकिस्तान की सूचना के बाद चौकसी और अधिक बढ़ा दी गयी है। 
मालूम हो कि हाल ही में बिश्केक के शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद मुक्त माहौल बनाने की दिशा में कोई काम नहीं कर रहा है। 

Pakistan reported potential terrorist attack information in the Pulwama, High alert in the valley
भारत की ओर से अब तक जितने भी प्रयास किए जाते रहे पाकिस्तान उन्हें डिरेल करता आया है।  
बता दें कि 14 फरवरी को इसी साल पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। 
पुलवामा हमले के बाद वैश्विक दबाव के बाद चीन दुनिया के बाकी देशों के साथ आया। जिसके बाद जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें...बिहार: चमकी बुखार के बाद लू का कहर, अब तक 60 लोगों की मौत

 

 

 

 

Web Title: Pakistan reported potential terrorist attack information in the Pulwama, High alert in the valley ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया