पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार


ABHIMANYU VERMA 16/06/2019 11:56:58
86 Views

Kolkata. पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने के आसार दिखायी पड़ रहे हैं। हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने शनिवार देर रात कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए सीएम ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं, लेकिन मुलाकात की जगह वे बाद में तय करेंगे। 

16-06-2019120324WestBengalDo1

बता दें कि इससे पहले डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में ममता बनर्जी के साथ बैठक के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और ममता से गतिरोध सुलझाने को लेकर खुली चर्चा के लिए एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल आने को कहा था। वहीं, शनिवार देर रात जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। जिसमें सीएम से मुलाकात की बात कही गयी।  

फोरम के प्रवक्ता ने कहा कि वह हमेशा से बातचीत के लिए तैयार हैं। अगर सीएम एक हाथ बढ़ाएंगी तो वह 10 हाथ बढ़ाएंगे। वह इस गतिरोध के खत्म होने की तत्परता से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे बैठक के लिए प्रस्तावित स्थान को लेकर अपने संगठन के फैसले का इंतजार करेंगे। 

यह भी पढ़ें:-...डॉक्टरों की हड़ताल जारी, देश में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

क्या है पूरा मामला

10 जून को नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल में डॉक्टरों को गालियां दी थी। इसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि जब तक मृतक के परिजन उनसे माफी नहीं मांगते हैं, तब तक वह प्रमाण पत्र नहीं देंगे। 

इसके बाद मामले ने हिंसक रूप ले लिया। डॉक्टरों की ओर से प्रमाण पत्र नहीं देने और माफी की मांग पर अड़ने के कुछ देर बाद हथियारों के साथ भीड़ ने हॉस्पिटल में हमला कर दिया। जिसमें दो जूनियर डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा कई और डॉक्टरों को चोटें आईं। इससे नाराज डॉक्टर हड़ताल परे बैठे हुए हैं। 

Web Title: West Bengal Doctor's strike likely to end ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया