मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

पाकिस्तान ने पुलवामा में आतंकी हमले का दिया इनपुट,कश्मीर में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था


RAGHVENDRA CHAURASIA 16/06/2019 12:39 PM
26 Views

Sri Nagar. पाकिस्तान ने पुलवामा जिले के अंवतीपुरा के पास संभावित हमले को लेकर भारत को इनपुट दिये हैं। इस बात की पुष्टि श्रीनगर में शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने की है। पाकिस्तान के इनपुट के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आईईडी से लदे किसी वाहन के जरिए हमले की साजिश है। 

Pakistan has given input of terror attack in Pulwama, security arrangements extended in Kashmir

पाकिस्तान में भारत के राजदूत ने हमले के इनपुट दिये हैं

इंडियन एक्सप्रेस की ​खबर के मुताबिक अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारत के राजदूत से इस तरह के संभावित हमले के बारे में इनपुट दिये हैं। ये इनपुट उन्होंने अमेरिका से भी साझा की है,तो उन्होंने भी हमें सूचना दी। तो ये जानकारी सीधे भी आई है और साथ ही अमेरिका से भी आई है। वहीं अब भारत पाकिस्तान की इन इनपुट से दो चीजे समझ रहा है। पहला कि पाकिस्तान का यह कदम यह सुनश्चित करने के​ लिए था कि अगर हमला होता है तो वह आरोपों से बच सके। पाकिस्तान ने पुलवामा की जानकारी अमेरिका को भी दी है दूसरा ये कि वह अधिकारियों को सतर्क करने के लिए वास्तविक प्रयास कर रहा है। सेना के अधिकारी ने कहा कि वह हमेशा दक्षिण कश्मीर में अलर्ट पर रहते हैं लेकिन वह इस अलर्ट को गंभीरता से ले रहे हैं।

एससीओ सम्मेलन में मोदी ने आतंकवाद का उठाया था मुद्दा

बिश्केक के शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया था। पीएम ने अपने समकक्ष चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद से मुक्त माहौल बनाने की जरूरत है। मगर इस स्तर पर, दिल्ली से इस्लामाबाद में ऐसा नहीं देखा। पीएम ने यह भी कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ शांति बनाए रखने के लिए कई प्रयास किए।

आपको बता दें कि बीते सप्ताह पहले आतंकियों के हमले से पांच जवान शहीद हो गए थे जबकि तीन जवान घायल हो गए हैं। वहीं बिश्केक सम्मेलन के तुरन्त बाद पाकिस्तान ने पुलवामा में आतंकी हमले की जानकारी दी है। जिसके बाद पूरे कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था चाक -चौबंद है।
 

 

Web Title: Pakistan has given input of terror attack in Pulwama, security arrangements extended in Kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया