मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता


ANKUR SHARMA 16/06/2019 11:25:52
50 Views

New Delhi. विश्व की पांचवें नंबर की टीम और मेजबान भारत ने इफआईइच फाइनल्स का खिताब जीत लिया है। उसने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला बरकरार रखते हुए शनिवार को ​कलिंगा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में 5-1 से पीट दिया। इससे पहले जापान ने अमेरिका को 4-2 को हराकर तीसरा स्थान और कांस्य पदक हासिल किया।

16-06-2019124358IndiaThrashs1 

 

मेजबान भारत ने अपराजित रहते हुए इस टूर्नामेंट को जीता। उन्होंने टूर्नामेंट के ग्रुप मैचों में रूस को 10-0 से, पोलैंड को 3-1 से और उज्बेकिस्तान को 10-0 से हराया। फिर भारत ने सेमिफाइनल में ऐशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता जापान को 7-2 से धो कर फाइनल में जगह बनाई।फाइनल में उसी फार्म को साथ लेते हुए उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को हराते हुए एफआईएच टूर्नामेंट अपने नाम किया। 

भारत की तरफ से वरूण कुमार ने दूसरे और 49वें मिनट में तथा ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 11वें और 25वें मिनट पे दो-दो गोल दागे और जबकि एक अन्य गोल विवेक प्रसाद ने 35वें मिनट पर किया। इस जीत के चलते भारत ने अपने आप को टोक्यो ओलंपिक्स के लिए कड़ा दावेदार बनाया, जिसका क्वालीफ़ायर का टिकट उन्हें सेमिफाइनल में पहुंचने से ही मिल गया था। भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका और जापान को भी इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने के शिष्टाचार के लिए टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफायर का मौका मिला।

 

यह भी पढ़े: ...मिस इंडिया का खिताब राजस्थान की सुमन राव ने किया अपने नाम, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप

Web Title: India Thrash south Africa 5-1 to win FIH series Finals ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया