बजट सत्र को एक दिन शेष, कांग्रेस नहीं तय कर सकी सदन का नेता


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/06/2019 14:41:02
38 Views

New Delhi. लोकसभा में कांग्रेस पार्टी अभी तक अपने नेता का चयन नहीं कर सकी है। यह स्थितियां तब हैं जबकि संसद के बजट सत्र को महज एक दिन शेष रह गया है। पहले यह अटकले लगायी जा रही थी कि पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद राहुल गांधी लोकसभा के नेता की जिम्मेदारी सम्हालेंगे। इस मसले पर असमंजस को लेकर अभी तक लोकसभा में पार्टी का नेतृत्व करने वाले चेहरे का चयन नहीं हो पाया है। 

16-06-2019144424Budgetsession1
बता दें कि इस बार के चुनाव में पार्टी ने महज 52 सीटों पर ही जीत दर्ज की है जिससे उसे सदन में नेता विपक्ष का पद नहीं मिल सकता है। 
कांग्रेस की प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूरी संसदीय कार्यसमिति की टीम का ऐलान सत्र से कई दिन पहले ही करते हुए लोकसभा में उपनेता और राज्य सभा में नेता पर भी फैसला कर लिया है। 

16-06-2019144442Budgetsession2
थावरचंद गहलोत को पूर्व वित्तमंत्री अरूण जेटली के स्थान पर राज्यसभा में सदन का नेता बनाया गया है। जबकि उच्च सदन में पार्टी के संसदीय दल के उपनेता की जिम्मेदारी का निर्वाह रेल मंत्री पियूष गोयल करेंगे। लोकसभा में पार्टी के उपनेता राजनाथ सिंह होंगे। 
कांग्रेस पार्टी के सूत्रों की माने तो लोकसभा में पार्टी के नेता के तौर तीन नामों पर विचार चल रहा है। जिनमें पश्चिम बंगाल के कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, शशि थरूर और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी शामिल हैं। वहीं पार्टी के कुछ लोग केरल के कांग्रेस अध्यक्ष के सुरेश को भी इस पद की दौड़ में शामिल मान रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...फडणवीस कैबिनेट का विस्तार, इन नए चेहरों को मिला मौका

 

 

 

Web Title: Budget session just one day to go, Congress can not decide, leader of the house ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया