मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

भाजपा की कुनीतियों के चलते जनता संकट में : अखिलेश


SUJEET KUMAR 16/06/2019 14:39:09
34 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मानना पडे़गा कि भाजपा लोगों को बहकाने में अपना सानी नहीं रखती है। झूठ और छलकपट की नींव पर आधारित उसकी राजनीति के चलते देश की साख भी दांव पर लगी है। विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा की केंद्र सरकार की कलई अब खुलने लगी है। नए तथ्य जो प्रकाश में आ रहे हैं, जताते हैं कि भाजपा ने भ्रमजाल फैलाकर अपनी उपलब्धियों को खूब बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया, जिनकी पोल खुल रही है।

16-06-2019144453samajwadipart1

अखिलेश ने बातचीत में कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था की मजबूती के दावे भाजपा सरकार ने किए थे, पर अब भारतीय अर्थव्यवस्था के मंदी के दौर में होने की बात सामने आ रही है। सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की ग्रोथ रेट वर्ष 2018-19 की दूसरी छमाही में 6.5 फीसदी पर आ गई है। जो औसत ग्रोथ सात फीसदी से काफी कम है। इसी तरह मुख्य महंगाई दर कोर इन्फ्लेशन 4.5 फीसदी पर आ पहुंच गई है।

अखिलेश ने कहा कि चुनाव में जीत के बाद से ही डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़त होने लगी है। इसकी वजह से माल ढुलाई का किराया बढ़ गया है। खुदरा कीमतें भी इससे प्रभावित होती हैं। भाजपा सरकार ने सन 2014 में भी वादा किया था कि उसके सत्ता में आने पर मंहगाई पर रोक लगेगी, लेकिन मंहगाई में वृद्वि होती गई है। भाजपा राज में महंगाई अनियंत्रित रहती है।

अखिलेश ने कहा कि आज आम उपभोक्ता भी परेशानी में जी रहा है। घरेलू अर्थव्यवस्था गहरे दबाव में घिरती जा रही है। लोगों की क्रय शक्ति पर इस सबका असर पड़ा है। भाजपा की कुनीतियों के चलते जनता संकट में है। भाजपा ने लोकसभा चुनावों में विज्ञापनों तथा चुनाव प्रक्रिया में जितना बेतहाशा धन खर्च किया है, मंहगाई उसका ही दुष्परिणाम है।

 

Web Title: samajwadi party president akhilesh yadav uttar pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया