द्वारिकाधीश मंदिर से चोरों ने पार की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/06/2019 16:05:13
77 Views

Unnao. बेखौफ चोरों ने बीती रात एक मंदिर को निशाना बनाते हुए राम, लक्ष्मण, सीता समेत पांच बेशकीकमती मूर्तियां पार कर दी। इसकी जानकारी लोगों को तब हुई, जब सुबह पुजारी मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे। मंदिर का टूटा ताला और गायब मूर्तियां देख उसके होश उड़ गए। मंदिर में चोरी की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस ने फारेंसिक टीम के साथ घटना स्थल की जांच पड़ताल की है। पुजारी का दावा है कि मूर्तियां अष्टधातु की है, जबकि पुलिस तहरीर में अष्टधातु का जिक्र न होने की बात कह रही है। घटना उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के भगवंतनगर स्थित द्वारिकाधीश मंदिर की है। 

16-06-2019160816Themagnificen1

बता दें कि भगवंतनगर के पक्का तालाब के नजदीक द्वारिकाधीश मंदिर है। मंदिर के पुजारी मनोज बाजपेई के मुताबिक, रोज की तरह जब वह रविवार की सुबह पूजा अर्चना करने पहुंचा तो मेन गेट का ताला टूटा देख उसके होश उड़ गए। मंदिर के अंदर एक अन्य दरवाजा व सेंटर लॉक भी टूटा मिला। मंदिर के अंदर रखी राम लक्ष्मण, सीता, राधा कृष्ण की मूर्तियां गायब मिली। 

मंदिर से मूर्ति चोरी की खबर सुनते ही वहां कस्बे के लोगों की भीड़ जमा हो गयी। पुजारी ने स्थानीय लोगों के साथ चौकी पहुंच कर भगवंत नगर चौकी को मामले की जानकारी दी। पुजारी के मुताबिक चोरी गयी मूर्तियां अष्टधातु की थी। उधर चौकी प्रभारी हरमोहन का कहना है कि पुजारी की तहरीर में मूर्तियों के अष्टधातु के होने का जिक्र नहीं है। 

फिलहाल मूर्तियों के चोरी होने के मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सुरागकशी के लिए डॉग स्क्वायड और फील्ड यूनिट की भी मदद ली। शुरूआती जांच में पुलिस के हाथ कुछ भी ऐसा नहीं लगा है जिससे चोरों तक पहुंचने की उम्मीद जगे। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडेय का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें...पूर्व प्रधान की निर्मम हत्या, टयूबवेल पर पड़ा मिला शव

Web Title: The magnificent statue of the Astadhatu stolen from dwarkadheesh temple ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया