कांग्रेस तय नहीं कर पायी लोकसभा में अपना नेता, इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी!


ABHIMANYU VERMA 17/06/2019 09:09 AM
42 Views

New Delhi. नव निर्वाचित लोकसभा का पहला सत्र सोमवार (17 जून) से शुरू होने जा रहा है। लेकिन सबसे अहम विपक्षी पार्टी कांग्रेस अब तक लोकसभा में अपना नेता तय नहीं कर पायी है। सूत्रों की माने तो यह मामला अभी भी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के पास लंबित है जो इस बारे में फैसला लेगा। 

Congress does not decide its leader in Lok Sabha

नेता चुनना कांग्रेस के लिए सिरदर्द

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह (राहुल) लोकसभा में यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं, लेकिन उनके अध्यक्ष पद पर बने रहने के पार्टी के फैसले से इस पर विराम लग गया है। 

वहीं, इस मामले में शशि थरूर का नाम सबसे आगे चल रहा है। थरूर का भी कहना है कि वह लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं। अधीर रंजन चौधरी और के. सुरेश के और कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी भी लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद की दौड़ में शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें:-...आज से शुरू होगा संसद का पहला सत्र, इन बिलों को पास कराने की होगी चुनौती

सरकार को घेरने की विपक्ष ने नहीं बनायी रणनीति

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सभी विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को संसद में घेरने की अभी तक कोई रणनीति नहीं बनाई है और न ही किसी भी रणनीति को लेकर विपक्षी दलों ने एकसाथ कोई बैठक की। न ही इस मुद्दे पर किसी भी पार्टी की ओर से कोई बयान आया है।     
वहीं, कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि ज्यादातर विपक्षी दलों का लोकसभा में अपना नेता चुनना बाकी है। इन प्रक्रियाओं के पूरा होने के बाद ही बैठक आयोजित की जाएगी। खुद कांग्रेस ने भी अब तक इस बारे में फैसला नहीं किया है। 

Web Title: Congress does not decide its leader in Lok Sabha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया