प्रदेश भाजपा के सदस्यता अभियान के संयोजक, सह संयोजक घोषित


GAURAV SHUKLA 17/06/2019 10:03:20
40 Views

Lucknow. भारतीय जनता पार्टी उ.प्र. के आगामी संगठनात्मक कार्यक्रमों के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में रविवार को पदाधिकारियों एवं प्रदेश के जिला अध्यक्षों की एक बैठक आयोजित की गई। प्रदेश अध्यक्ष एवं केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं अन्य पदाधिकारी जो सांसद निर्वाचित हुए है। सभी प्रदेश पदाधिकारियों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।

17-06-2019100513bjpsadasyata1
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सभी पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबकी मेहनत से भारतीय जनता पार्टी के नेता नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री के पद पर पहले से अधिक सीटें जीतकर बने है। आप सभी के माध्यम से सरकार की योजनाएं एवं पार्टी के कार्यक्रम जनता तक पहुंचे है इसलिए आप सभी देवतुल्य कार्यकर्ताओं का अभिनंदन। आपकी मेहनत से उ.प्र. में भाजपा को 50 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त हुआ है। फिरोजाबाद, बदायूं, कन्नौज और अमेठी जैसी लोकसभा सीटें हम जीते है। जहां भाजपा पहले कभी नहीं जीती है। प्रदेश की 385 विधानसभा क्षेत्रों में हमें पहले की अपेक्षा अधिक वोट इस लोकसभा में प्राप्त हुए। 
डा0 पाण्डेय ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आहवाहन किया है कि हमें पश्चिम बंगाल, उडीसा, केरल आदि राज्यों में जब तक सत्ता परिवर्तन न कर दे। तब तक चैन से नहीं बैठना है, तभी भाजपा का स्वर्णिम काल कहा जायेगा। डा0 पाण्डेय ने यह भी अपील की कि सभी भाजपा कार्यकर्ता मोदी के विचारों के अनुरूप इस जीत को सत्ता भाव की जगह सेवा भाव के रूप में लें और उस पर अमल करें। इस अवसर पर उन्होंने केन्द्रीय नेतृत्व को धन्यवाद दिया कि उन्होंने उन पर विश्वास जताते हुए पुनः केन्द्रीय मंत्री का दायित्व दिया।

17-06-2019100526bjpsadasyata2
संगठनात्मक कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बताया कि संगठन पर्व में बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक का गठन होगा। प्रदेश सदस्यता संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर एवं प्रदेश सदस्यता सह संयोजक प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण एवं प्रदेश मंत्री देवेश कोरी होंगे। 22 जून को सभी जिला सदस्यता प्रमुखों की बैठक प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित है। 26 से 30 जून तक सभी जिलों में मण्डल अध्यक्ष एवं मण्डल सदस्यता प्रमुखों की बैठक होगी। 1 से 5 जुलाई तक सभी मण्डलों में, वार्ड एवं सेक्टर संयोजक की बैठक होगी। सदस्यता अभियान 6 जुलाई से जनसंघ के संस्थापक डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती से शुरू होगी जोकि 10 अगस्त तक चलेगी। 20 फीसदी से अधिक नये सदस्य बने इस लक्ष्य के साथ सदस्यता अभियान चलाया जायेगा।

17-06-2019100541bjpsadasyata3
16 से 31 अगस्त के बीच सक्रिय सदस्यता का अभियान चलाया जायेगा। प्रत्येक सक्रिय सदस्य को अनिवार्य रूप से 100 प्राथमिक सदस्य बनाने होंगे। जिन क्षेत्रों एवं वर्गो में पिछली बार के सदस्यता अभियान में कम सदस्य बने थे। वहां पर विशेष रूप से नये सदस्य बनाने के लए लक्ष्य दिया। 10 अगस्त तक चलने वाला यह अभियान कमजोर बूथों और युवाओं पर केन्द्रित होगा। इस अभियान के तहत पार्टी हर बूथ तक पहुंचेगी। कमजोर बूथों को चिन्हित कर वहां अधिक सदस्य बनाये जायेंगे। पार्टी का सदस्य बनने की प्रक्रिया मोबाइल फोन पर मिस्ड काल से शुरू होगी। पार्टी कार्यकर्ता बाद में ऐसे लोगों से सम्पर्क करके सदस्यता फार्म भरवायेगी। भाजपा के संगठनात्मक दृष्टि से सभी 6 क्षेत्रों में प्रशिक्षण का सत्र भी आयोजित होगा। 21 जून को योग दिवस के अवसर पर जिला केन्द्र के साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र के बड़े कस्बों में भी आयोजन होगा। 23 जून को डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस के कार्यक्रम सभी जिलों में बूथ स्तर तक आयोजित किये जायेंगे। 25 से 26 जून को सभी जिला मुख्यालयों पर आपातकाल विरोधी दिवस मनाया जायेगा। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, आपातकाल में बंद किये गये समाज सेवी वरिष्ठजनों का अभिनंदन किया जायेगा। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, रामेश्वर चौरसिया के साथ प्रदेश के सभी पदाधिकारी, सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, सभी मोर्चो के अध्यक्ष उपस्थित रहे।

Web Title: bjp sadasyata abhiyan 6 se 10 tak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया