मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

भारत ने पाकिस्तान को सातवीं बार रौंदा


ANKUR SHARMA 17/06/2019 10:56:17
39 Views

New Delhi.विश्व कप के मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को सातवीं बार रौंद दिया। इस जीत के साथ भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभाी मैंचो में जीत का रिकॉड बरकरार रखा। वर्षा से तीन बार बाधित इस मैच का फैसला डकवर्थ लुइस नियम से हुआ और भारत ने 89 रनों के बड़े मार्जिन से जीत दर्ज की। 

17-06-2019130536Indiacrushed2

ओल्ड ट्राफ्फोर्ड मैदान पर खेले गएं इस मुकाबले में पाक ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। भारत ने 50 ओंवर मे विकेट खोकर 336 रन बनाएं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 140 रन की पारी खेली और विराट कोहली(77) और के एल राहुल(57) की अर्धशतको की मदद से भारत को इस लक्ष्य तक पहुंचाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम को 40 ओवर में 302 रन बनाने का संशाधित लक्ष्य मिला लेकिन पाकिस्तान 6 विकेेट पर 212 रन ही बना सका। 

 

17-06-2019130850Indiacrushed3

इससे पहले भारतीय गेंदबाजो ने ​कमाल का प्रर्दशन किया और पाकिस्तानीे बल्लेबाजों को कभी भी खुल कर खेलना का मौका नहीं दिया। नतीजा यह रहा है रन गति बढ़ती रही और पाक बल्लेबाज दबाब में आते रहें। हालांकि फखर जमान और बाबर आजम ने थोड़ा सघर्ष किया। शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर आएं विजय शंकर ने अपने पहली बाल पे इमाम का विकेट लेके टीम में होने की अपनी खूबी दिखाई। चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने लगातार दो ओवर में बाबर आजम और फिर फखर जमान को आउट कर पाक टीम को पटरी से उतार दिया। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने लगातार दो गेंदों पर मोहम्मद हफीज और शोएम मलिक को आउट कर भारतीय टीम की जीत तय कर दी। 

17-06-2019130951Indiacrushed4

मैच के हीरो रहें रोहित शर्मा जिन्होेंने अपनी शतकीय पारी के चलते पाकिस्तानियो पर दबाब डाले रखां और राहुल के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉड ब्रेकिंग साझेदारी की। 
यह भी पढ़े:—..आज से शुरू होगा संसद का पहला सत्र, इन बिलों को पास कराने की होगी चुनौती

 

 

 

 

 

Web Title: India crushed Pakistan for the seventh time ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया