कांग्रेस तलाश रही लोकसभा में नेता का नाम,इन तीनों नेताओं के नाम आगे..


RAGHVENDRA CHAURASIA 17/06/2019 17:07 PM
47 Views

New Delhi . 17 वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है। सदन में पीएम मोदी समेत तमाम मंत्रियों ने सांसद पद की शपथ  ले ली है। वहीं  कांग्रेस लोकसभा में नेता पद को लेकर बैठक कर रही है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के तीन नेताओं का नाम लोकसभा में नेता पद को लेकर चर्चा में हैं।

The name of leader in the Lok Sabha looking for Congress, names of these three leaders ahead.

राहुल गांधी के आवास पर चल रही है बैठक

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के घर लोकसभा में नेता पद को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक चल रही है। इस बैठक में सोनिया गांधी,प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने के लिए कांग्रेस पार्टी के पास सदस्यों की संख्या कम है इसलिए उसे यह पद नहीं मिलेगा जबकि पार्टी की ओर से लोकसभा में नेता पद को लेकर मंथन चल रहा है। सूत्रों के मुता​बिक इस पद के लिए सबसे आगे अधीर रंजन,मनीष तिवारी व शशि थरूर का नाम शामिल है। कांग्रेस के यह तीनों वरिष्ठ नेता अच्छे वक्ता हैं और अग्रेजी व हिंदी भाषा में अपनी बात रख सकते हैं।

अधीर रंजन केंद्र में रह चुके हैं मंत्री

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष व केंद्र में मंत्री रह चुके हैं। पश्चिम बंगाल से अधीर रंजन 5 वीं बार सांसद चुने गए हैं। रंजन को जमीनी नेता माना जाता है। आम चुनाव से पहले रंजन ने प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ा था जिसका कारण यह था कि सीएम ममता बनर्जी से उनकी बनती नहीं थी। रविवार को बजट सत्र से शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस की तरफ से अधीर रंजन को प्रतिनिधि के रूप में भेजा गया था। 

मनीष तिवारी

लोकसभा में नेता पद को लेकर दूसरा नाम मनीष तिवारी का चल रहा है। मनीष तिवारी श्री आनंदपुर साहिब सीट से सांसद चुने गए हैं मनीष तिवारी कांग्रेस में छात्र राजनीति से सक्रिय हैं। वह कांग्रेस की ईकाई एनएसयूआई के महासचिव औैर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। मनीष तिवारी मनमोहन सरकार में सूचना व प्रसारण मंत्री रह चुके हैं। इसके साथ ही वह पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के तौर पर काम कर चुके हैं।

शशि थरूर

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर का नाम भी लोकसभा में नेता को लेकर चल रहा है। शशि थरूर केरल से तीसरी बार सांसद बने हैं। इनकी गिनती कांग्रेस के तेजतर्रार और बुद्धिजीवी नेताओं में होती हैं। मगर शशि थरूर अधिकांश तौर पर अजीबोगरीब बयान देकर पार्टी को उलझन में डाल देते हैं। इसके साथ ही थरूर पत्नी हत्याकांड में जांच के दायरे में हैं।


 

 

Web Title: The name of leader in the Lok Sabha looking for Congress, names of these three leaders ahead. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया