मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

बिहार में भीषण गर्मी का कहर,गया में लागू की गई धारा 144


RAGHVENDRA CHAURASIA 17/06/2019 19:07 PM
22 Views

Patna. बिहार में भीषण गर्मी और लू ने 70 से ज्यादा लोगों की जिंदगी छीन ली है। भीषण गर्मी के चलते गया जिला प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। गया के जिला मजिस्ट्रेट ने चिलचिलाती गर्मी को देखते हुए आदेश जारी कर सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच सरकारी और गैर-सरकारी निर्माण कार्य,मनरेगा श्रम कार्य और किसी भी सांस्कृतिक और खुले स्थानों पर लोगों के खडे होने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही बिहार के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त करने वाले 22 जून तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। 

The havoc of the horrific heat in Bihar, Section 144 imposed in Gaya

बिहार में लू लगने से 76 लोगों की हुई थी मौत

बिहार में दिमागी बुखार के बाद अब प्रचंड गर्मी कहर बरपा रही है। लू लगने से गर्मी के इस मौसम में अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक मौत गया और औरंगाबाद जिले में हुई हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने रविवार को बताया कि औरंगाबाद जिले में 30,गया में 35 और नवादा में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मृतकों कि परिजनों को मुआवजा मुहैया कराए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मौसम विभाग के पटना कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य 9.2 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

नीतीश सरकार ने मृतकों को चार -चार लाख रुपये की घोषणा

भीषण गर्मी के बीच हीट स्ट्रोक से लोग लगातार बीमार हो रहे हैं और अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने लू से मरने वाले के परिजनों को 4-4 लाख रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

Web Title: The havoc of the horrific heat in Bihar, Section 144 imposed in Gaya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया