संसद में शपथ लेने के बाद सपा सांसद बोले, नहीं कहूंगा वंदे मातरम


RAJNISH KUMAR 18/06/2019 17:34 PM
63 Views

New Delhi. समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान ने वंदे मातरम कहने से साफ इनकार कर दिया है। दरअसल, लोकसभा में सांसदों का शपथ ग्रहण चल रहा है। मंगलवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण के लिए उठने के दौरान सांसदों ने जय श्री राम के नारे लगाए। कुछ देर बाद जब समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान शपथ लेने के लिए उठे तो सदन में वंदे मातरम के नारे लगाए गए।

Sp mp ne loksabha me li shapath  

शपथ ग्रहण के बाद शफीकुर्रहमान ने नारा लगाया, 'भारत का संविधान जिंदाबाद'। उन्होंने कहा कि वह वंदे मातरम नहीं कहेंगे। संभल के सांसद ने कहा कि जहां तक वंदे मातरम का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है। हम इसे नहीं कह सकते हैं। इस दौरान सांसदों ने जोर-जोर से वंदे मातरम के नारे लगाए। कुछ सासंदों ने उनका खुलकर विरोध भी किया। 

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण में भी जमकर नारे लगाए गए थे। ओवैसी जब शपथ के लिए उठे तो सांसदों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए। सासदों के नारे को सुनकर ओवैसी ने हाथ से 'और लगाओ नारे' का इशारा किया। इस पर वंदे मातरम के नारे जोर-जोर से लगाए जाने लगे। शपथ ग्रहण के बाद ओवैसी ने 'जय भीम, जय भीम, अल्लाह-हू-अकबर, जय हिंद' के नारे लगाए। 

Web Title: Sp mp ne loksabha me li shapath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया