मुख्य मार्ग पर चूने के किनारे कूड़े का ढेर लगे होने पर डीएम नाराज


LEKHRAM MAURYA 18/06/2019 22:07:43
35 Views

18-06-2019223906DMangryatth

LUCKNOW. जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के विकास खण्ड कार्यालय पहुंचते ही अधिकारियों को डांट पड़नी शुरू हो गयी। क्योंकि अपर मुख्य सचिव के आने से पहले पहुंचे डीएम ने हरदोई रोड मोड़ पर चूने के किनारे कूड़े का ढेर देखकर वहां उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि चूना डाल दिया और कूड़े का ढेर नहीं हटा। इसके बाद पशु चिकित्सालय की पुरानी इमारत पर जंगल खड़े होेने पर पूछा ऐसा क्यों है तो उसे जर्जर बताने पर उसे नष्ट करने की फाइल तलब कर ली। जो लोक निर्माण विभाग के पास बताई गयी। इसी के साथ अपर मुख्य सचिव आलोक सिन्हा भी कार्यालय पहुंच गये। पहुंचते ही सभी कमरों का निरीक्षण किया। जहां मामूली कमियों पर सुधारने के निर्देश दिये। कार्यालय कक्ष में समीक्षा करते हुए एक आदर्श जलाशय की रिपोर्ट तलब की। और बाकी मौके पर कुछ भी नहीं देखा। 

18-06-2019224249DMangryatth1

सीएचसी में खाली पड़े डेंगू वार्ड के बेडो पर दूसरे मरीज रखने का निर्देश
विकास खण्ड के बाद सीएचसी पहुंचे श्री सिन्हा ने डेंगू वार्ड के खाली पड़े होने पर पूछा कि इसमें दूसरे मरीज क्यों नहीं सिफ्ट करते हैं। इसके अलावा वार्ड बढ़ाने या और बेडों की आवश्यकता पूछी। जिस अधीक्षक ने इन्कार कर दिया। इसके बाद डिलीवरी की संख्या और आयुष्मान भारत की प्रगति पूछी, जिसके जवाब में बताया गया कि 450 सामान्य और 14 बड़े आपरेशन से प्रसव हुए हैं। 26 लाभार्थी आयुष्मान भारत के आ चुके हैं जिनमें से 19 का एक—एक लाख के लगभग भुगतान भी हो चुका है। इस योजना के लाभार्थियों के कार्ड वितरण ​की स्थिति और आच्छादित परिवारों की संख्या के अलावा स्टाफ की जानकारी ली। दवाओं की स्थिति भी पूछी। ​पैरासीटामाल को छोड़कर सभी दवाएं पर्याप्त बताई गयीं। 

 

Web Title: DM angry at the lime on the main road, when there is a pile of litter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया