राहुल ने ठुकराई सदन में पार्टी का नेता बनने की पेशकश 


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/06/2019 10:12 AM
61 Views

New Delhi. कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने लोकसभा में सदन का नेता बनने से इंकार कर दिया। जिसके चलते पार्टी ने सांसद अधीर रंजन चौधरी को निचले सदन के लिए नेता चुना है। वह पांच बार सांसद रह चुके हैं। मंगलवार को 10 जनपद में कांग्रेस पार्टी के रणनीतिक समूह की बैठक सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पी चिदंबरम, जयराम रमेश सरीखे दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी में संपन्न हुई। 

Rahul refused the offer to become party leader in Sadan
इस बैठक के बाद प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी और सोनिया गांधी की अलग से बैठक हुई। सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में राहुल को लोकसभा में पार्टी के सदन के नेता की पेशकश की गयी। 
राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता को यह पद देने की बात कह कर इंकार कर दिया। इसके बाद ही निचले सदर के लिए रंजन चौधरी के नाम पर मुहर लगी। 
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से राहुल गांधी खिन्न चल रहे हैं। उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए पार्टी की वर्किंग कमेटी से नया अध्यक्ष चुनने की बात कही थी। यह बात अलग है कि पार्टी नेता उन्हें अपने पद पर बने रहने के लिए मनाने की कोशिशें कर रहे हैं। 
सोमवार को विदेश दौरे से लौटे राहुल गांधी ने एक बार फिर से पार्टी अध्यक्ष पद से हटने की बात दोहराई। 
उन्होंने सोमवार को दोपहर में लोकसभा सदस्यता की शपथ ली। पार्टी का अगला अध्यक्ष किसे बनाया जाए इसे लेकर कांग्रेस नेताओं की बैठक अगले सप्ताह करने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद ही यह बात तय हो पाएगी कि पार्टी का अध्यक्ष किसी बनाया जाएगा। 


यह भी पढ़े...बिहार: चमकी बुखार से अब तक 130 बच्चों की मौत

 

 

Web Title: Rahul refused the offer to become party leader in Sadan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया