सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात


ABHIMANYU VERMA 19/06/2019 11:12:15
5838 Views

New Delhi. 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के लिए मंगलवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ। जिसमें सभी दलों के निर्वाचित सांसदों ने शपथ ग्रहण किया। लेकिन शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उस वक्त हंगामा शुरू हो गया, जब सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने शपथ लेने के बाद 'वंदे मातरम्' का नारा लगाने से इनकार कर दिया। 

19-06-2019112129Akhileshreact1

दरअसल, सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने शपथ लेने के बाद 'संविधान जिंदाबाद' का नारा लगाया और 'वंदे मातरम्' का नारा लगाने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि 'वंदे मातरम्' का नारा इस्लाम के खिलाफ है, वह इसे नहीं मान सकते। 

जिस पर विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया और शफीकुर्रहमान के बयान के विरोध में 'शेम-शेम' के नारे लगाए गए। वहीं, हंगामें के चलते शपथ ग्रहण का कार्यक्रम कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। 

यह भी पढ़ें:-...पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव

इस मामले को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं कह रहा हूं धरती मां मेरी हैं, धरती मां से बड़ा कौन है? धरती मां से कोई बड़ा हो तो बताओ। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन ने डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क को संभल से अपना प्रत्याशी बनाया। वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर संसद पहुंचे हैं। शफीकुर रहमान बर्क बसपा और सपा दोनों ही पार्टियों में रह चुके हैं और यूपी में मुस्लिम राजनीति का चेहरा जाने जाते हैं। 

Web Title: Akhilesh reaction on SP MP Shafiqurrahman Burke did not say Vande Mataram ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया