ओम बिड़ला चुने गए नए लोकसभा स्पीकर


SUJEET KUMAR 19/06/2019 11:24 AM
34 Views

New Delhi.ओम बिड़ला को लोकसभा का नया स्पीकर बनाया गया है। 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के तीसरे दिन यानी बुधवार को उन्हें लोकसभा का अध्यक्ष चुना गया।

om birla New Lok sabha speakerबता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी ओम बिड़ला को लोकसभा स्पीकर बनाने के प्रस्ताव का समर्थन किया है। इसके बाद स्पीकर ने पीएम मोदी के प्रस्ताव को ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। 

एनडीए के अलावा कांग्रेस और टीएमसी जैसे कई विपक्षी दलों ने बिड़ला के नाम का समर्थन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस के अधीर रंजन समेत कई नेता ओम बिड़ला को स्पीकर के आसन तक ले गए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ओम बिड़ला को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा कि आपने विधायक के रूप में राजस्थान में सक्रिय भूमिका अदा की है और सदन में सभी सदस्य आपसे अच्छी तरह परिचित है।

पीएम ने कहा, सार्वजनिक जीवन में विद्यार्थी काल से आपने छात्र राजनीति का नेतृत्व किया है और तब से आप बिना ब्रेक के समाजिक कार्यों से जुड़े रहे हैं।बीजेपी से जुड़ने से पहले आपने संगठन में काफी काम किया है। कोटा आज शिक्षा का काशी बन गया है और आप वहीं से चुनकर आते हैं। कोटा का विकास आपके योगदान से ही हुआ है।
 

Web Title: om birla New Lok sabha speaker ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया