लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल


ANKUR SHARMA 19/06/2019 15:04:32
112 Views

Lucknow. भीषण गर्मी और लू के कारण राज्य भर के सभी सरकारी व निजी स्कूल 23 जून तक बंद रहेंगें। लखनऊ में भीषण गर्मी का कहर देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। शिक्षा विभाग ने 20 जून तक के छुट्टी के आदेश को आगे बढ़ा दिया है।

शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार इंटर (12वीं) तक के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों की छुट्टी 23 जून तक कर दी गई है। 23 जून को रविवार रहने के कारण सभी स्‍कूल 24 जून को खुलेंगे। 

19-06-2019151241SummerinLuck1

भीषण गर्मी में स्कूल खोलने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। जिलाधिकारी लखनऊ कौशल राज शर्मा ने समस्त बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी व एडेड विद्यालय (वित्तीय सहायता प्राप्‍त) को 23 जून 2019 तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, कई स्कूल किसी न किसी बहाने बच्चों को नियमित बुला रहे थे। इसे लेकर डीएम ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए मंगलवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए है कि सभी बोर्ड से संचालित स्कूल 23 जून तक बंद रहेंगे और सबको डीआईओएस की सख्ती का आदेश से अनुपालन करना होगा। यह भी कहा है कि यदि इस दौरान कोई स्कूल खुला पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।

बता दें पिछले दो दिनों से लखनऊ का तापमान 41 डिग्री के आसपास था। भीषण गर्मी के होने से लोग काफी परेशान थे। हालांकि बुधवार को मौसम ने करवट ली, और हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
यह भी पढ़े:—..परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक

 

Web Title: Summer in Lucknow, state will not run till June 23 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया